बुधवार, 21 अक्तूबर 2020

दतिया -मतदाता को जागरूक किए जाने हेतु प्रतिदिन आयोजित होंगे कार्यक्रम मतदाताओं को शपथ दिलाई जायेगी आज

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी. विजय दत्ता के मार्गदर्शन में मतदाताओं को जागरूक किए जाने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत् अनेकों गतिविधियां संचालित की जा रही है। जिससे भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता 3 नवम्बर को अपने मताधिकार का उपयोग कर सके।

    स्वीप गतिविाधि के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि जिले की भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के साथ करैरा विधानसभा के अंतर्गत दतिया जनपद पंचायत में आने वाले ग्राम पंचायतों में स्वीप गतिविधियां संचालित किए जाने हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है।
    उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत् 21 अक्टूबर को मतदाताओं को शपथ दिलाई जायेगी, 22 अक्टूबर को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन, 23 अक्टूबर को स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित रंगोली बनाई जायेगी। 24 अक्टूबर को दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने का संकल्प दिलाया जायेगा। 25 अक्टूबर को बुर्जुग एवं वृद्धजन मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। 26 अक्टूबर को मतदान केन्द्रों पर प्रकाश कर (रोशनी) मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। 22 अक्टूबर को प्रभात फेरियों का आयोजन होगा। 28 अक्टूबर को ग्राम चौपालों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जायेगा। 29 अक्टूबर को सैल्फी के कार्यक्रम आयोजित होंगे और 30 अक्टूबर को सभी मतदान केन्द्रों पर रैली आयोजित की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: