सोमवार, 19 अक्तूबर 2020

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

दतिया, 18 अक्टूबर  2020/  कलेक्टर श्री बी विजय दत्ता एवं पुलिस अधीक्षक श्री गुरूकरण सिंह ने भाण्डेर विधानसभा क्षेत्र (अजा) में उपनिर्वाचन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो इसके लिए जिले से लगे सीमावर्ती राज्य एवं अन्य सीमावर्ती जिलों की सीमाओं पर स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने रविवार को मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उपस्थित ग्रामीणजनों से कहा कि किसी के दवाब एवं प्रलोभन में आकर मतदान न करें बल्कि  स्वतंत्र एवं निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की परेशानी होने पर उन्हें बताएं।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि असामाजिक तत्व एवं ऐसे व्यक्ति जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं उनकी जानकारी संकलित कर निगरानी रखें और असामाजिक तत्वों के विरूद्व सख्ती के साथ कार्यवाही करें। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे जिले के मतदान केन्द्र विछोंदना के साथ जिले के मतदान केन्द्र बडेरा सोपान, पंडोखर, सोहन गांव आदि मतदान केन्द्रों पर जाकर निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली।
कलेक्टर ने इस दौरान बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोविड-19 की गाइड लाइन के तहत 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को घर से ही पोस्टल वेलिट पेपर से मतदान की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग कर ग्लाव्स भी प्रदाय किए जाएंगे। सभी मतदान केन्द्रों  पर साबुन-पानी, सेनेटाइजर, मास्क की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भाण्डेर श्री अरविंद माहौर, तहसीलदार भाण्डेर श्री सूर्यकांत त्रिपाठी, जनपद पंचातय भाण्डेर सीईओ श्री आफीसर सिंह गुर्जर साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं: