गुरुवार, 22 अक्तूबर 2020

दतिया - मतदाता को जागरूक किए जाने हेतु प्रतिदिन हो रहे है कार्यक्रम भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान हेतु दिलाई शपथ

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी. विजय दत्ता के मार्गदर्शन में मतदाताओं को जागरूक किए जाने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत् अनेकों गतिविधियां संचालित की जा रही है। जिससे भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता 3 नवम्बर को अपने मताधिकार का उपयोग कर सके।
    स्वीप गतिविािध के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि जिले की भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के साथ करैरा विधानसभा के अंतर्गत दतिया जनपद पंचायत में आने वाले ग्राम पंचायतों में स्वीप गतिविधियां संचालित की जा रही है। इसी कड़ी में आज मतदाताओं को जागरूक किए जाने हेतु मतदान करने की शपथ दिलाई गई।
    जनपद पंचायत दतिया के ग्राम पंचायत सड़वारा के प्राथमिक विद्यालय परिसर में बनाए गए मतदान केन्द्र पर मतदाताओं को 3 नवम्बर को मतदान करने की शपथ दिलाकर रैली के माध्यम से जागरू किया गया। ग्राम पंचायत सोहन, खिरिया आलम में युवा मतदाताओं एवं महिला मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने की अपील के साथ कोविड-19 से सुरक्षित रहने हेतु गाईड लाईन का पालन करने की सलाह दी। इसी कड़ी में सोहन में महिला मतदाताओं को मतदान हेतु शपथ दिलाई गई तथा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से भी मतदान के लिए प्रेरित किया गया। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही युवा मतदाताओं को भी उने मताधिकार की जानकारी प्रदाय कर 3 नवम्बर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इसीक्रम में रंगोली के माध्यम से भी महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: