मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

आशा व एएनएम लोगों को समझायेंगे कोविड से बेखौफ होकर डालें वोट ,कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में किया मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ


    विधानसभा उप निर्वाचन-2020 में अधिक से अधिक मतदान के लिए स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इस कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सोमवार को जिला चिकित्सालय मुरार में मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा भी मौजूद थे।
   इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद आशा कार्यकर्ता, एएनएम व स्टाफ नर्स सहित अन्य पैरामेडीकल स्टाफ से कहा कि वे स्वीप कार्यक्रम में सहभागी बनकर लोगों को बताएँ कि मतदान के समय कोविड कोई खतरा नहीं है। आप सबकी सुरक्षा के लिये भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत हर मतदान केन्द्र पर सेनेटाइजर, साबुन, मास्क व हैण्ड ग्लब्स की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही मतदाताओं को लाइन लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद प्रतिभागियों को निर्भीक होकर मतदान करने की शपथ दिलाई। साथ ही कहा कि आप सब अन्य मतदाताओं को भी इसके लिये जागरूक करें।
   कलेक्टर ने इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अमले से यह भी कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिये लोगों को मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाए रखने, भीड़भाड़ से बचने और नियमित रूप से हाथ धोने के लिये प्रेरित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला-बाल विकास श्री राजीव सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
मतदाता जागरूकता रथ को दिखाई हरी झण्डी
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिला चिकित्सालय से हरी झण्डी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया। मतदाता जागरूकता रथ शहर व गाँव-गाँव में जाकर लोगों को मताधिकार का उपयोग करने के लिये जागरूक कर रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: