रविवार, 18 अक्तूबर 2020

दतिया कलेक्टर ने अधिकारियों को बैठक में दिए निर्देश, रतनगढ शारदीय नवरात्रि के दौरान केाविड-19 का पूर्ण रूप से पालन हो

 दतिया | 18-अक्तूबर-2020

    दतिया जिले के रतनगढ़ माता मंदिर पर शारदीय नवरात्रि 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक इस वर्ष भी श्रृद्वालुओं के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु कलेक्टर श्री बी विजय दत्ता की अध्यक्षता में न्यू कलेक्टेट के सभाकक्ष में शनिवार को संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई।
    बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गुरूकरण सिंह, जिला पंचातय मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य, एसडीएम सेवढ़ा श्री अनुराग निगवाल, एसडीएम दतिया श्री अशोक सिंह चौहान सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
    कलेक्टर श्री दत्ता ने 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2020 तक रतनगढ़ माता मंदिर पर शारदीय नवरात्रि के दौरान श्रद्वालुओं के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान आने वाले श्रृद्वालु  एवं पर्यटक कोविड 19 की गाइड लाइन का पूर्ण पालन करने के साथ-साथ अपने चेहरे केा मास्क से ढके और सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन करें। उन्हेांने बताया कि मध्य प्रदेश शासन गृह विभाग भोपाल द्वारा 15 अक्टूबर केा जारी निर्देशों के अनुक्रम में दर्शनार्थिंयों द्वारा जनस्वास्थ्य की दृष्टि को रखते हुए फेस मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रतनगढ़ माता मंदिर एवं कुवंर बाबा मंदिर शारदीय नवरात्रि महोत्सव 2020 हेतु खोलें गए हैं।
    कलेक्टर ने रतनगढ़ में अस्थाई शौचालय बनाने, सीढियों की मरम्मत करने, पहुंच मार्ग पर हुए गढ़ढों को भरने का कार्य, साफ-सफाई, फायर विग्रेड, एम्बूलेंस, पेयजल हेतु पानी के टेंकर आदि व्यवस्था करने के संबंधित विभागों को निर्देश दिए। उन्हेांने कहा कि सिंध के घाटों पर बेरीकेट की  व्यवस्था के साथ-साथ सुरक्षा के समुचित प्रबंध रखे जाएं। कलेक्टर ने कहा कि मडीखेड़ा डेम के प्रभारी अधिकारी के संपर्क में रहें। मडीखेड़ा डेम से पानी छोड़ने के पूर्व प्रभारी अधिकारी संबंधित विभाग के अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दें। उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्रि के दौरान रतनगढ़ में लगने वाली खाद्य पदार्थो की दुकानों की खाद्य निरीक्षक द्वारा जांच कर खाद्य पदार्थो के नमूने भी लिए जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: