शनिवार, 11 अगस्त 2007

बन्द हो रही हॉट लाइन ग्रुप के कर्मचारियों के हितों का पूर्ण सरंक्षण किया जावेगा-कलेक्टर श्री अली

बन्द हो रही हॉट लाइन ग्रुप के कर्मचारियों के हितों का पूर्ण सरंक्षण किया जावेगा-कलेक्टर श्री अली

भिण्ड 9 अगस्त 2007

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहा है कि मेसर्स हॉट लाइन ग्रुप की बंद हो रही औधोगिक ईकाईयों के कर्मचारियों के हितों का पूर्ण सरर्वेक्षण किया जावेगा। इसके सम्बन्ध में आज हाटलाइन प्रबन्धक, उधोग विभाग व जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में महा प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र मालनपुर श्री सारस्वत, हॉटलाइन के प्रबन्धक श्री मनोज मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहाकि हाट लाइन ग्रुप की औधोगिक ईकाईयों के बंद हो जाने से जिले के विकास को काफी क्षति होगी शासन और प्रशासन की मंशा इन ईकाईयों को पुन: संचालित कराने की है। इसके लिए शासन स्तर पर प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि मैसर्स, हाट लाईन ग्लास, मेसर्स हाट लाईन टेलीटयूब, मेसर्स हाट लाईन सीपीटी औधोगिक क्षे. मालनपुर जिला भिण्ड की इकाईया वित्तीय समस्याओं के कारण विगत कुछ माह से बन्द है जिसके फलस्वरूप कम्पनी के श्रमिकों में समय पर बेतन न मिलने फेक्ट्री परिसर से कच्चा माल/ स्क्रेप/ मशीनरी विक्रय किये जाने के कारण असन्तोष हो रहा है उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हितों का पूर्ण सरंक्षण प्रदान किया जावेगा इसके लिए विभिन्न स्तर पर वार्ताये आयोजित की जा रही है।

       हॉट लाइन के प्रबन्धक श्री मिश्रा ने बताया कि माह नवम्बर 2006 तक श्रमिकों के बेतन का भुगतान किया जा चुका है। जो श्रमिकों द्वारा स्वेच्छा से बीआरएस लेना चाहते है उनके समस्त स्वतत्वों का भुगतान नियमानुसार किया जावेगा। उधोग को पुन: प्रारंभ करने हेतु प्रयास किये जा रहे है उनके मुख्यालय द्वारा बैकों से ऋण प्रदाय करने हेतु चर्चा की जा रही है। फैक्ट्री परिसर से अनुपयोगी कच्चा माल/ स्क्रेप विक्रय किये जा रहे है मशीनरी आदि विक्रय नही की गई है। महाप्रबन्धक श्री सारस्वत ने बताया कि उपरोक्त तीनों इकाईयों बी आई एफआर में दिनांक 26 फरवरी 2007 से पंजीबद्व है सभी इकाईयों को पृथक से पत्र जारी कर स्थापित प्लांट मशीनरीयों का विक्रय किये जाने से पूर्व उद्योग आयुक्त से अनुमति आवश्यक है बगैर अनुमति के मशीनरी विक्रय न किया जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: