शनिवार, 21 अप्रैल 2007

म.प्र. में सूचना प्रौद्योगिकी के इस्‍तेमाल की पहल, इंजीनियर्स के 109 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

म.प्र. में सूचना प्रौद्योगिकी के इस्‍तेमाल की पहल, इंजीनियर्स के 109 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

पूर्व क्षेत्र कंपनी द्वारा पारदर्शिता लाने नई तकनीक का उपयोग,पहली बार मध्‍यप्रदेश करेगा आई.टी. का प्रथम जन उपयोग

म.प्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा राज्य विद्युत मण्डल की चार कंपनियों में 109 इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों की भर्ती के लिए ऑन लाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। मण्डल में ऑन लाइन आवेदन प्राप्त करने का यह पहला अवसर है। चारों कंपनियों में इंजीनियर्स की भर्ती के लिए पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

पूर्व क्षेत्र कंपनी द्वारा एक्जीक्यूटिव ट्रेनीज इलेक्ट्रिकल के 109 पदों के लिए बी.ई. इलेक्ट्रिकल से स्नातक युवाओं से भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवारों को विद्युत मण्डल की पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर, मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर अथवा पारेषण कंपनी जबलपुर में नियुक्त किया जायेगा। आवेदक पूर्व क्षेत्र कंपनी की बेवसाइट http://www.mpdiscomeast.com/ पर लागऑन कर आनलाइन सिस्टम से अपना रजिस्ट्रेशन 7 मई 2007 तक कर सकते हैं। आनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर आवेदक को अस्थाई रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसका प्रिंटआउट लेकर वे मात्र अपना फोटो और पांच सौ रूपये के ड्राफ्ट के साथ 14 मई 2007 तक अतिरिक्त सचिव पूर्व क्षेत्र के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। आवेदकों को इस आवेदन के साथ अन्य सहपत्र जैसे अंकसूची, मूल निवासी प्रमाण-पत्र आदि संलग्न करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि आनलाइन रजिस्ट्रेशन में ही उनकी सारी जानकारी मिल चुकी होगी।

अभिनव शुरूआत आवेदकों से ऑन लाइन आवेदन लेना शुरू कर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अभिनव शुरूआत की है। इस प्रणाली से जहां आवेदकों को फार्म भरने की प्रक्रिया से मुक्ति मिलेगी वहीं भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी।

तीन पेज-51 बिन्दु: कंपनी की बेवसाइट पर मौजूद तीन पेज के आनलाइन एडमिट कार्ड में 51 से ज्यादा बिन्दुओं पर आवेदक से जानकारी मांगी गई है। आवेदक को जानकारी किस तरह देना है तथा उनका आवेदन स्वीकृत हुआ है या नहीं यह सभी दिशा निर्देश उक्त बेवसाइट पर आटो जनरेट सिस्टम से उपलब्ध कराए गए है।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: