बुधवार, 25 अप्रैल 2007

कुशवाह ने साडा के अध्यक्ष का पदभार सम्हाला

श्री कुशवाह ने साडा के अध्यक्ष का पदभार सम्हाला

भाजपा अध्यक्ष श्री तोमर, जल संसाधन मंत्री व स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी की समारोह में शिरकत

ग्वालियर 23 अप्रैल 2007

       विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) ग्वालियर के अध्यक्ष का पदभार आज श्री जयसिंह कुशवाह ने सम्हाल लिया । सरकार द्वारा हाल ही में इस पद पर उनकी नियुक्ति की गई थी । साडा अध्यक्ष के पदभार ग्रहण समारोह में विधायक एवं प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, जल संसाधन मंत्री श्री अनूप मिश्रा, स्कूल शिक्षा मंत्री डा. नरोत्तम मिश्र, महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर , विधायक श्री बृजेन्द्र तिवारी व श्री कमलापत आर्य , मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री अनुराग बंसल , नगर निगम के सभापति श्री बृजेन्द्र सिंह जादौन, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री कौशल शर्मा, जी.डी.ए.के. उपाध्यक्ष श्री धीर सिंह तोमर व पूर्व महापौर श्री माधव शंकर इन्द्रापुरकर समेत अन्य जन प्रतिनिधि, साडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर विधायक एवं प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर नगर का सुनियोजित विकास हो और यह शहर अपने पुराने गारैव को पुन: छुए, इसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है । गत तीन वर्षों के दौरान  ग्वालियर में विकास के नये आयाम जोड़ने की दिशा में प्रभावी पहल हुई है। आई टी.पार्क तथा स्टोन व कालीन पार्क की मंजूरी तथा नई कृषि उपज मण्डी की स्वीकृति प्रदेश सरकार ने दी है । इसके अलावा सड़कों का चौड़ीकरण व चौराहों के विकास संबंधी कार्य भी किये गये हैं । उन्होंने कहा ग्वालियर किले के लिए रोपवे निर्माण की मंजूरी भी प्रक्रिया में हैं । ग्वालियर में नये शहर के रूप में विकसित किए जा रहे साडा (काउण्टर मेग्नेट) के कार्यो को भी सरकार ने गति प्रदान की है ।

साडा के नव नियुक्त अध्यक्ष श्री जय सिंह कुशवाह ने कहा कहा साडा द्वारा विकसित शहर  ग्वालियर के विकास की नई पहचान बने इसके लिए मिलजुलकर साडा  की विकास योजनाओं को मूर्तरूप दिया जायेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: