बुधवार, 18 अप्रैल 2007

पूरी प्रोत्साहन राशि वितरित की जाय, अन्यथा होगी कठोर कार्रवाई - कलेक्टर

जननी सुरक्षा योजना

 

पूरी प्रोत्साहन राशि वितरित की जाय, अन्यथा होगी कठोर कार्रवाई - कलेक्टर

 

ग्वालियर 17 अप्रैल 2007

       जननी सुरक्षा योजना सहित संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए संचालित की जा रहीं योजनाओं की प्रोत्साहन राशि के वितरण में पूरी पारदर्शिता बरती जाये। पात्र हितग्राहियों को योजना के प्रावधानों के अनुसार पूरी प्रोत्साहन राशि निर्धारित समय सीमा के भीतर मिलनी चाहिए । यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी द्वारा वे बजह राशि वितरण को बाधित किया जाता है, तो उसके विरूध्द सख्त कार्रवाई की जाये । यह निर्देश जिला कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी समेत विभाग के अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को दिए हैं ।

       कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा है कि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए संचालित की जा रहीं योजनायें पूरी गंभीरता से ली जायें, जिससे संस्थागत प्रसव बढ़ें और बाल व मातृ मृत्यु दर में कमी लाई जा सके । उन्होंने हिदायत दी है कि यदि किसी अस्पताल में इस बात की शिकायत सामने आती है कि किसी अधिकारी / कर्मचारी द्वारा संबंधित महिला व प्रेरक को पूरी प्रोत्साहन राशि नहीं प्रदान की जा रही है, तो उसके खिलाफ तत्काल कठोर कार्रवाई की जाये ।

       मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अर्चना शिंगवेकर ने इस तारतम्य में जिले के सभी खण्ड चिकित्साधिकारियों एवं प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रमुखों समेत अन्य शासकीय स्वास्स्थ्य संस्थाओं के प्रभारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: