शुक्रवार, 27 अप्रैल 2007

सौभाग्यवती योजना में प्राप्त आवेदनों की जांच हेतु समाधान शिविर 27 व 28 अप्रैल को

सौभाग्यवती योजना में प्राप्त आवेदनों की जांच हेतु समाधान शिविर 2728 अप्रैल को

ग्वालियर 24 अप्रैल 2007

 

सौभाग्यवती योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिये दो दिवसीय समाधान शिविर 27 अप्रैल व 28 अप्रैल को आयोजित होगा । यह शिविर दोनों दिन प्रात: 10.30 बजे से खेडापति कॉलोनी में मकान नम्बर 103-104 में स्थित आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के कार्यालय में शुरू होगा।

       जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग श्रीमती चन्द्रकांता सिंह ने बताया कि सौभाग्यवती योजना अनुसूचित जाति के गरीब परिवारों की कन्याओं के विवाह के लिये संचालित की जा रही है । योजना के तहत सरकार द्वारा प्रत्येक कन्या के विवाह के लिये पांच हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रदान की जाती है ।

       सौभाग्यवती योजना का लाभ प्राप्त करने के लिये आवेदन प्रस्तुत करने वाले अनुसूचित जाति के व्यक्तियों से कहा गया है कि वे समाधान शिविर में पुत्री के आयु संबंधी प्रमाण-पत्र के लिये अंकसूची या सिविल सर्जन का प्रमाण-पत्र, गरीबी रेखा का राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, शादी कार्ड, सरपंच/ पार्षद का प्रमाणीकरण व पुत्री का छायाचित्र साथ में लायें ताकि उनका सत्यापन किया जा सके । आवेदकों से यह भी कहा गया है कि वे अन्य माध्यम से उक्त दस्तावेजों को प्रस्तुत न करें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: