गुरुवार, 28 जून 2007

अधिकारियों की विभागीय परीक्षाएं 23 जुलाई से

अधिकारियों की विभागीय परीक्षाएं 23 जुलाई से

ग्वालियर 27 जून, 2007

 

       मध्यप्रदेश के शासकीय अधिकारियों के लिए निर्धारित विभागीय परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है । ये परीक्षाएं सोमवार 23 जुलाई से जबलपुर, रीवा, भोपाल, सागर, ग्वालियर, उज्जैन एवं इंदौर और लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी देहरादून (उतरांचल) में होगी ।

       तेईस जुलाई से प्रारंभ होने वाली विभागीय परीक्षा प्रतिदिन सबेरे 10 बजे से एक बजे तक तथा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक निरंतर 27 जुलाई तक होगी। 28 जुलाई को सभी अधिकारियों के लिए हिन्दी निंबंध तथा हिन्दी से अग्रेंजी में अनुवाद की परीक्षा होगी । सहायक कलेक्टरों, डिप्टी कलेक्टरों, राज्य के अधीनस्थ सिविल सेवाओं के सदस्यों, भू-अभिलेख कर्मचारियों तथा कलेक्टरों और राजस्व आयुक्त के कार्यालय के अधीक्षकों की परीक्षा नये संशोधन नियमों के अंतर्गत अधिसूचित पाठयक्रम के अनुसार होगी । नये नियमों के अंतर्गत पंचायत राज प्रशासन विधि तथा प्रक्रिया से संबंधित प्रश्नपत्र भी अनिवार्य रूप से रखा गया है ।

शासन ने विभागीय परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक संबंधित विभागों से अधिकारियों को अपने नाम उचित मार्ग द्वारा सीधे अपने विभागाध्यक्षों को भेजने के निर्देश दिये हैं । सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को जो परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक हो, उन्हें अपने नाम उचित मार्ग द्वारा सीधे अपने विभागाध्यक्षों को भेजना होगें । परीक्षार्थी को राजपत्रित/अराजपत्रित है, का स्पष्ट उल्लेख भी आवेदन में करने को कहा गया है । शासन ने सभी जिला कलेक्टरों एवं विभागाध्यक्षों से विभागीय परीक्षा में बैठने के इच्छुक अधिकारियों की सूची सीधे संबंधित आयुक्तों को भेजने को कहा है । अनुसूचित जाति-जनजाति के प्रमाण पत्र सूची के साथ भेजने के निर्देश दिये गये है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: