बुधवार, 20 जून 2007

यातायात एवं पार्किंग सुधार के साथ चलेगी अतिक्रमण हटाओ मुहिम

यातायात एवं पार्किंग सुधार के साथ चलेगी अतिक्रमण हटाओ मुहिम

 

कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 19 जून 2007

       ग्वालियर नगर में यातायात को सुगम बनाने, अतिक्रमण हटाने और पार्किंग व्यवस्था को सुनिश्चित करने के संबंध में उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन मुहिम चलाकर किया जायेगा । यह निर्णय आज सिटी सेंटर स्थित राज्य स्वास्थ्य एवं प्रबंधन संस्थान में आयोजित एक बैठक में लिया गया ।

       कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री व्ही.के. सूर्यवंशी, आयुक्त नगर निगम श्री पवन शर्मा, ए.डी.एम. श्री शिवराज सिंह वर्मा, डी.एस.पी. ट्रेफिक श्री प्रशांत चौबे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे । कलेक्टर ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देशों का कड़ाई से पालन हो, इसके लिये विशेष रूप से सराफा, दौलतगंज, टोपी बाजार आदि बाजार वाले क्षेत्रों में पार्किंग के लिये बेसमेंट का स्थान सुरक्षित करायें । जिन क्षेत्रों में बेसमेंट का उपयोग व्यवसाय में हो रहा है उन्हें बंद करने की कार्यवाही की जाये।

       आयुक्त नगर निगम श्री पवन शर्मा ने बताया कि चालू सप्ताह में नगर निगम और यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई जायेगी । पार्किंग व्यवस्था को उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार बनाया जायेगा । इसके लिये निगम के अमले को दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि नगर के मुख्य मार्गो पर लाइनिंग भी की जायेगी । लाइनिंग के बाहर खड़े वाहनों को क्रेन से उठवाने की कार्रवाई की जायेगी ।

       नगर के सभी मेरिज गार्डनों में पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के संबंध में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये । इस संबंध में मेरिज गार्डनों के स्वामियों को अल्टीमेटम जारी किया जायेगा । डी.एस.पी. ट्रेफिक श्री प्रशांत चौबे ने बताया कि गत 8 मई से 18 जून तक 753 वाहनों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक लाख 31 हजार रूपये के चालान बनाये गये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: