सोमवार, 25 जून 2007

एम.एल.बी. महाविद्यालय में पारितोषिक वितरण सम्पन्न

एम.एल.बी. महाविद्यालय में पारितोषिक वितरण सम्पन्न

ग्वालियर 24 जून 2007

       शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई उत्कृष्ट महाविद्यालय के सत्र 2006-07 का पारितोषिक वितरण समारोह आज महाविद्यालय के हरीसिंह-दर्शनसिंह सभागार में सम्पन्न हुआ । समारोह में श्री बैजनाथ शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश लोहिया ने की । अतिरिक्त महाधिवक्ता उच्च न्यायालय ग्वालियर श्री श्याम बिहारी मिश्र, के.आर.जी. कालेज की शासी निकाय के अध्यक्ष श्री ओ.पी. आर्य व श्री राकेश गुप्ता विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे ।

समारोह में सत्र 2006-07 में विभिन्न स्तरों पर आयोजित हुई सांस्कृतिक, साहित्यिक एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान किये गये । इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये श्री बैजनाथ शर्मा ने कहा कि यह गौरव की बात है कि इस महाविद्यालय में देश व समाज को नेतृत्व देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी जैसी शख्सियत ने अध्ययन किया है । उन्होंने अटल बिहारी जी के साथ अपने छात्र जीवन के संस्‍मरण भी सुनायें । श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षा के द्वारा विद्यार्थियों को जीवन की दिशा मिलनी चाहिये । श्री श्याम बिहारी मिश्र ने कहा कि इस महाविद्यालय से निकले विद्यार्थियों ने राजनैतिक, सामाजिक, न्यायिक, शैक्षणिक आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान दिया है । उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक, साहित्यिक व खेलकूद की महाविद्यालय, अंतर्महाविद्यालय एवं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये बधाई दी और भविष्य के लिये शुभकामनायें दी । डॉ. प्रकाश लोहिया ने जनभागीदारी समिति की ओर से महाविद्यालय के विकास में पूरा सहयोग करने की बात कही । उन्होंने विगत दो वर्षो में जनभागीदारी समिति द्वारा कराये गये कार्यो की भी जानकारी दी ।

       पूर्व में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बी.एस. परिहार ने अतिथियों का स्वागत करते हुये महाविद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । इस अवसर पर सांस्कृतिक व साहित्यिक और खेलकूद गतिविधियों के भी प्रतिवेदन प्रस्तुत किये गये । अतिथियों ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया । प्राचार्य द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये ।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: