शुक्रवार, 22 जून 2007

यू.जी.सी. नेट परीक्षा 24 जून को : चार परीक्षा केन्द्रों पर

यू.जीसी. नेट परीक्षा 24 जून को : चार परीक्षा केन्द्रों पर

 

ग्वालियर 20 जून, 2007

 

यू.जीसी. द्वारा रविवार 24 जून, 2007 को जे.आर.एफ. एवं लेक्चरशिप के लिए नेट (राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा) आयोजित की गयी है। इस परीक्षा के आयोजन का दायित्व मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय को सौंपा गया है। नेट परीक्षा बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल के चार ब्लॉक में सतत शिक्षा विभाग, विधि विभाग, सामाजिक विज्ञान विभाग और युनिवर्सिटी इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में बनाये गये परीक्षा केन्द्रों में होगी।

विश्वविद्यालय परिसर में व्यवस्था इस प्रकार से की गयी है कि विद्यार्थी अपने रोल नम्बर के द्वारा यह जानकारी प्राप्त कर सकें कि उन्हें किस ब्लाक के किस कक्ष में परीक्षा के लिये  बैठना है। समस्त उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किये जा चुके हैं एवं परीक्षा हेतु निर्देश भी भेजे गये हैं। समस्त विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा प्रारंभ होने के आधे घंटे पूर्व उपस्थित होना अनिवार्य है।

यदि किसी उम्मीदवार को प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुए हों तो वे प्रवेश पत्र 21, 22 एवं 23 जून, 2007 को मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय, गैस राहत भवन, गोविन्दपुरा भोपाल से कार्यालयीन समय (प्रात: 10.30 से सायं 5.30 तक) में प्राप्त कर सकते हैं।

समस्त उम्मीदवारों को परीक्षा के समय प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है। प्रवेश-पत्र में सत्यापित फोटो एवं हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्र में अथवा मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय में किसी भी प्रकार के प्रवेश पत्र नहीं बनाये जाएंगे।

इस परीक्षा में विभिन्न 38 विषयों के कुल 1045 विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के प्रश्न पत्रों का समय है - प्रथम प्रश्न पत्र (अनिवार्य) - प्रात: 9.30  से 10.45 बजे तक द्वितीय प्रश्न पत्र (वैकल्पिक) प्रात: 10.45 से दोपहर 12.00 बजे तक, तृतीय प्रश्न पत्र (वैकल्पिक) अपरान्ह 1.30 से सायं 4 बजे तक निर्धारित है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: