बुधवार, 4 जुलाई 2007

ग्वालियर नगर विकास के मसौदों को अन्तिम रूप देने का क्रम जारी

ग्वालियर नगर विकास के मसौदों को अन्तिम रूप देने का क्रम जारी

 

कमिश्नर डा. सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में हाट-बाजार के लिए भूमि आरक्षित करने संबंधी प्रस्ताव को दिया गया अंतिम रूप

ग्वालियर 3 जुलाई 2007

       मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप ग्वालियर नगर की विकास योजनायें त्वरित गति से मूर्तरूप ले सकें, इसके लिए कार्यवार बनाये गये मसोदे को अन्तिम रूप देने का सिलसिला जारी है । इस कड़ी में आज यहाँ ग्वालियर संभाग के कमिश्नर डा. कोमल सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई संबंधित अधिकारियों की बैठक में हाट- बाजरों के लिए भूमि आरक्षित करने के संबंध में शासन की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया । बैठक में जिला कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त श्री पवन शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री व्ही.के.सूर्यवंशी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे ।

       कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने कहा कि हाट- बाजार के प्रयोजन के लिए भूमि आरक्षण करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखा जाय कि जब यह हाट बाजर स्थापित किये जायें उन्हें सुव्यवस्थित रूप प्रदान किया जा सके । जिससे विक्रेता सहित हाट- बाजार में खरीदी के लिए आने वाले ग्राहकों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो ।

       कलेक्टर श्री राकेश  श्रीवास्तव ने बताया कि ग्वालियर नगर में हाट- बाजार के लिए फूलबाग मैदान की भूमि को आरक्षित करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है । उन्होंने बताया कि हाट- बाजार के अलावा ग्वालियर नगर के विकास के लिए मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रस्तावित अन्य विकास कार्यों की प्रगति की भी प्रतिदिन समीक्षा की जा कर उनके मसौंदों को अंतिमरूप दिया जा रहा है ।

कमिश्नर की अध्यक्षता में गांधी मार्केट को व्यवस्थित करने संबंधी समिति की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 3 जुलाई 2007

       गांधी मार्केट को व्यवस्थित करने के संबंध में उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये दिशा - निर्देशों पर त्वरित गति से अमल किया जाये । इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी । यह बात ग्वालियर संभाग के कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने आज यहाँ उच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित की गई समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये । बैठक में कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव, आयुक्त श्री पवन शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री व्ही.के. सूर्यवंशी समेत अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

       आज सम्पन्न हुई बैठक में गांधी मार्केट में बेसमेट निर्माण संबंधी प्रस्ताव सहित यहाँ की दुकानों, हाथ ठेलों आदि के व्यवस्थापन से संबंधित बिन्दुओं पर चर्चा हुई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: