सोमवार, 23 जुलाई 2007

अनाथ कुंता के हाथ हुये पीले कलेक्टर भी वर-बधु को आर्शीवाद देने पहुंचे

अनाथ कुंता के हाथ हुये पीले कलेक्टर भी वर-बधु को आर्शीवाद देने पहुंचे

ग्वालियर 23 जुलाई 2007

       अनाथ कन्या कुंता ने आज दापंत्य जीवन में सुनहरे भविष्य की उम्मीदों के साथ कदम रखा । सोमवार को यहां  राजकीय महिला अनुरक्षण गृह में कुंता के विवाह के अवसर पर जहां कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव वर-बधु को आर्शीवाद प्रदान करने पहुंचे वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी सुश्री सीमा शर्मा ने कन्यादान की रस्म निभाई । अनुरक्षण गृह की अधीक्षिका श्रीमती रेखा अग्रवाल तथा  परियोजना अधिकारियों सहित महिला एवं बाल विकास विभाग का पूरा अमला वर-बधु के विवाह को सम्पन्न कराने में  जिस तन्मयता से लगा था उसे देखकर कहीं से ऐसा नहीं लगा कि यह उनकी खुद की बेटी के शादी नहीं है ।

       गौधूलि बेला में हसंती खिलखिलाती सहेलियों के बीच दुल्हन के लिवास में सजी-संवरी कुंता ने ग्राम पाली गोहद जिला भिण्ड के निवासी श्री वीरेन्द्र सिंह राणा के गले में वरमाला पहनाईं । इससे पहले बारात के पहुंचने पर अनुरक्षण गृह की अधीक्षिका श्रीमती रेखा अग्रवाल सहित यहां के अन्य अमलें और रहवासी बालिकाओं ने अगवानी की ।

       नगर के गणमान्य नागरिक व समाजसेवी भी वर-बधु को आर्शीवाद प्रदान करने पहुंचे । कुंता अपनी गृहस्थी को ठीक ढंग से जमा सके इसके लिये महिला बाल विकास तथा समाजसेवियों ने गृहस्थी का जरूरी समान भी उसे भेंट किया । मसलन अलमारी, रंगीन टी.व्ही, डबल बैट, फर्नीचर, मंगलसूत्र व सोने के हार सहित अन्य गहने भी कुंता को भेंट किये । 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: