मंगलवार, 17 जुलाई 2007

पत्र के उत्तर देने में विलम्ब नहीं किया जावे - श्री शर्मा

किसी भी पत्र के उत्तर देने में विलम्ब नहीं किया जावे - श्री शर्मा

ग्वालियर 17 जुलाई 2007

मुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री शिकायत प्रकोष्ठ और वरिष्ठ कार्यालयों से आने वाले पत्रों का उत्तर त्वरित दिया जावे । ऐसे पत्रों को लंम्बित नहीं रखा जाये । जिला कार्यालय स्थिर पर निराकरण के लिये लम्बित पत्र नहीं रहना चाहिये । यह निर्देश अपर कलेक्टर श्री बेदप्रकाश शर्मा ने आज कलेक्टर कार्याल्य के सभाकक्ष में आयोजित लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये ।

       अपर कलेक्टर श्री शर्मा ने विभागवार लम्बित पत्रों की समीक्षा करते हुये कहा कि जैसे ही कार्यालय को पत्र प्राप्त हो वैंसे ही निराकरण की कार्यवाही की जानी चाहिये । अधिकांश पत्रों का जबाव भेजने के लिये समय निर्धारित किया जाता है । इस निर्धारित समय में ही पत्रों का निराकरण हो जाना चाहिये ।

       शिकायती पत्रों की चर्चा करते हुये श्री बेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री प्रकोष्ठ से प्राप्त होने वाले पत्रों को प्राथमिकता से लेते हुये उनका निराकरण सुनिश्चित किया जाये । जन सामान्य से प्राप्त होने वाली समस्याओं का भी त्वरित गति से निराकरण होना चाहिये । अगर किसी आवेदक की समस्या का निराकरण जिला स्तर पर संभव नहीं है तो ऐसी स्थिति में शिकायतकर्ता आवेदक को सूचित करते हुये उसका आवेदन निराकरण के लिये वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जावे । किन्तु आवेदक को जरूर सूचित किया जावे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: