बुधवार, 4 जुलाई 2007

आवासीय विद्यालय में बालिकाओं की भर्ती के लिए विशेष प्रयास करें - डा. कोमल सिंह

आवासीय विद्यालय में बालिकाओं की भर्ती के लिए विशेष प्रयास करें - डा. कोमल सिंह

 

कमिश्नर की अध्यक्षता में संभागीय आवासीय विद्यालय समिति की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 3 जुलाई 2007

       अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए स्थापित संभागीय आवासीय विद्यालय की सभी व्यवस्थायें चाक- चौबन्द रखी जायें, जिससे इस विद्यालय को स्थापित करने के उद्देश्यों की पूर्ति हो सके । इसके संचालन में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

       यह निर्देश ग्वालियर संभाग के कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने आज यहाँ सम्पन्न हुई संचालन समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये । बैठक में कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव, मुख्य अभियन्ता लोक निर्माण विभाग श्री वैदेही शरण शर्मा , जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री आर.के. मिश्रा, आदिम जाति कल्याण विभाग के उप आयुक्त व जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग समेत अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

       संभागीय आवासीय विद्यालय के निर्माणाधीन भवन के निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कमिश्नर डा. कोमल सिंह ने लघु उद्योग निगम के अभियन्ताओं को हिदायत दी कि यह भवन जल्द पूर्ण किया जाय । भवन का निर्माण गुणवत्ता के साथ और निर्धारित डिजाइन के अनुसार होना चाहिए । उन्होंने संभागीय आवासीय विद्यालय का गत वर्ष का परीक्षा परिणाम, स्टाफ व्यवस्था, प्रयोग शाला व फर्नीचर, वाहन व्यवस्था तथा विद्यार्थियों को गणवेश व पाठय पुस्तकें वितरण आदि की भी समीक्षा की।

इस सत्र में सराहनीय रहा परीक्षा परिणाम

संभागीय आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत विद्यर्थियों ने शिक्षा सत्र 2006-07 में ली गई बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है । जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्रीमती चन्द्रकान्ता सिंह ने बताया कि यहाँ के दसवी बोर्ड का परीक्षा परिणाम 89 प्रतिशत रहा है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: