मंगलवार, 17 अगस्त 2010

संभागायुक्त ने मोती महल में किया ध्वजरोहण

संभागायुक्त ने मोती महल में किया ध्वजरोहण

जगह-जगह लहराया तिरंगा

      स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला पंचायत परिसर में अध्यक्ष श्रीमती प्रेमा देवी गुर्जर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ग्वालियर संभाग के आयुक्त डा.कोमल सिंह ने मोतीमहल प्रांगण में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ उपस्थित सभी अधिकारी -कर्मचारियों ने सामूहिक राष्ट्रगान गाया और भारत माता की जय एवं स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारे भी लगायें। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री ए के शिवहरे सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर आयुक्त श्री एस बी. सिंह ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभ कामनायें दी। कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने कलेक्ट्रेट परिसर और जन संपर्क विभाग द्वारा संचालित सूचना केन्द्र पड़ाव पर उप संचालक श्री जी एस मौर्य ने ध्वजारोहण किया।

      स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज जगह-जगह पूरे सम्मान से फहराया गया। प्रात: 7 बजे से 8 बजे के बीच सभी शासकीय अर्ध्द शासकीय, नगरीय एवं पंचायत निकायों और शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान गाया गया।

ग्रामीण अंचलों में भी शान से लहराया तिरंगा

      स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ शहरी क्षेत्रों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। जनपद पंचायत मुख्यालयों पर जनपद अध्यक्ष, नगरीय निकायों में नगर पालिका, नगर पंचायत अध्यक्षों द्वारा और ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पौधरोपण, स्वच्छता आदि रचनात्मक गतिविधियां भी हुई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: