मंगलवार, 17 अगस्त 2010

राममंदिर निर्माण के लिए युवा हनुमान की भूमिका निभाएं-साध्वी प्रज्ञा भारती

राममंदिर निर्माण के लिए युवा हनुमान की भूमिका निभाएं-साध्वी प्रज्ञा भारती

ग्वालियर 16 अगस्त। साध्वी प्रज्ञा भारती ने हजारों युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए युवा हनुमानजी महाराज की भूमिका में आकर इस पुनीत कार्य को सम्पूर्ण करने में अपनी अहम भूमिका में आये। उक्त उद्गार श्री हनुमत शक्ति जागरण  समिति द्वारा श्री सनातन धर्म मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये।

      उन्होंने कहा कि जिस तरह रामकाज के लिये जामवंतजी ने हनुमानजी को जगाया था आज उसी तरह संत समाज युवाओं को उनकी शक्ति का स्मरण कराने के लिये एकत्रित हुए है । उन्होंने कहा कि जहां बुजुर्गों का सम्मान होता वहां विजयी सुनिश्चित होती है।

      साध्वी प्रज्ञा भारती ने कहा संतसमाज  मंदिर निर्माण के लिये मार्ग प्रशस्त करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि हम लोग किसी को छेड़ते नहीं है और जो हमें छेड़ता है उसे हम छोड़ते नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमारे यहां का नमक  और अन्न खाते है और गुणगान पाकिस्तान का करते है वे हमें कतई बर्दाश्त नहीं है।

इस अवसर पर उन्होंने युवाओं से माथे पर तिलक, सिर पर चोटी और आंगन में तुलसी को लगाने का आगृह किया। तथा वहीं उन्होंने उपस्थित हजारों लोगों के विशाल जनसमुदाय से आव्हान किया  अयोध्या में प्रभू श्रीराम मंदिर के भव्य मंदिर निर्माण के लिये संकल्प लें।

      इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री श्री रोहित भाई ने कार्यक्रम की भूमिका प्रस्तुत करते हुए कहा कि उच्च न्यायालय में श्रीराम मंदिर निर्माण का मामला पिछले कई सालों से विचाराधीन है । फैसले में कितना और समय लगेगा यह पता नहीं है इस बात को ध्यान में रखते हुए संत समाज ने हरिद्वार में पूर्ण कुंभ के अवसर पर 6 अप्रैल को आयोजित संत महा सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण का संकल्प पूर्ण करने के लिये एक प्रस्ताव पारित किया था। इस प्रस्ताव में संत उच्चाधिकार समिति ने यह निर्णय लिया कि केन्द्र सरकार संसद में कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण के लिये मार्ग प्रशस्त करें।

      इस अवसर पर आज हजारों लोगों ने 11 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर भव्य मंदिर निर्माण का संकल्प लिया।       इस अवसरपर मंच पर समिति के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ मित्तल, मीनाक्षी ताई, रामसेवकदास महाराज के अलावा संत समाज उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन पप्पू वर्मा ने किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: