शुक्रवार, 29 अगस्त 2008

उच्च शिक्षा विभाग में 1700 नये पदों का सृजन-उच्च शिक्षा मंत्री श्री मिश्रा

उच्च शिक्षा विभाग में 1700 नये पदों का सृजन-उच्च शिक्षा मंत्री श्री मिश्रा

एम.एल.बी.कालेज में प्रबंधन भवन का  भूमिपूजन 

 

ग्वालियर 28 अगस्त 08 उच्च शिक्षा एवं जल संसाधन मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है जिसके फलस्वरूप शिक्षा के स्तर में वृद्वि हुई है । श्री मिश्रा ने यह बात आज यहाँ शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित अटल बिहारी प्रबंधन भवन के भूमिपूजन समारोह में कही । कार्यक्रम की अध्यक्षता जनभागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष श्री प्रकाश लोहिया ने की ।

       उच्च शिक्षा मंत्री श्री मिश्रा ने कहा कि विभाग में विभिन्न श्रेणी के पदों का सृजन किया गया है, जिसके अन्तर्गत दो चरणों में कुल 1700 पद स्वीकृत किये जा रहे हैं । उन्होंने महाविद्यालय में छात्राओं के लिये कामन कक्ष एवं लाइब्रेरी के लिये 25 लाख रूपये देने की घोषणा की । साथ ही सर्वसुविधायुक्त आधुनिक भवन बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये । कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री लोहिया ने अटल जी का संक्षिप्त जीवन परिचय भवन में लगाने एवं पुस्तकालय को आधुनिक बनाने का सुझाव दिया । उच्च शिक्ष विभाग के अतिरिक्त संचालक श्री बी.एस.परिहार ने अच्छे स्तर का भवन बनवाने की कामना की । प्रारंभ में प्राचार्य डा.आर.एस. पंवार ने स्वागत भाषण दिया । इस अवसर पर प्रबंधन के विभागाध्यक्ष डा.वी.राव ने भी संबोधित किया ।

       महाविद्यालय के प्रबंधन भवन का निर्माण भूतल पर 667 वर्ग मीटर एवं प्रथम तल पर भी 667 वर्गमीटर सहित कुल 1350.49 वर्गमीटर में होगा । जिसकी अनुमानित लागत 78 लाख 96 हजार रूपये होगी । भवन में भूतल पर लाइब्रेरी हाल,टयूटोरियल रूम , पुरूष एवं महिलाओं के लिये सुविधा घर, दो क्लास रूम, फेकल्टी रूम तथा मय  कार्यालय के एस.ओ.डी.रूम का निर्माण कराया जायेगा । इसी प्रकार प्रथम तल पर ओडियो विजुअल हॉल, टयूटोरियल रूम, क्लास रूम,कम्प्यूटर  रूम एवं लेब का निर्माण कराया जायेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: