शुक्रवार, 29 अगस्त 2008

रोगी कल्याण समिति के धन का उपयोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें जुटाने में हो

रोगी कल्याण समिति के धन का उपयोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें जुटाने में हो

कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति की बैठक संपन्न

 

ग्वालियर 28 अगस्त 08। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया कराने के मकसद से रोगी कल्याण समिति के कोष से कराये गये कार्यो की गुरूवार को समीक्षा की गई । यहाँ कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई जिला स्तरीय रोगी कल्याण समिति की बैठक में जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक को हिदायत दी कि समिति के कोष में जमा धन राशि का पूर्ण सदुपयोग हो अर्थात इससे ऐसे कार्यो को अंजाम दिया जाय जिनसे मरीजों को स्वास्थ्य सुविधायें  मिलने में सहूलियत मिले । बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अर्चना शिंगवेकर, सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. कल्पना जैन     कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री ओ.पी.भार्गव तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

       जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने शासकीय चिकित्सालय ठाठीपुर में रोगी कल्याण समिति की धन राशि से बनवाई गई दुकानों को लीजरेंट पर देने की कार्रवाई जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये । साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जनक गंज में दुकानों के शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये । उन्होंने उन्होंने रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज कराने वाले मरीजों के लिए भोजन व्यवस्था का प्रबंध करने की बात भी कही । बैठक में नगर के विभिन्न शासकीय अस्पतालों में प्रस्तावित अन्य निर्माण कार्यो पर भी चर्चा हुई । और आवश्यक धनराशि का अनुमोदन किया गया ।

       बैठक में बताया गया कि रोगी कल्याण समिति द्वारा प्रसूति गृह मुरार में बाउण्ड्रीवाल् व ब्लड बैंक भवन निर्माण सहित अन्य निर्माण कराये गये हैं । इसके अलावा जिला चिकित्सालय मुरार में नई बोरिंग, एक्सरे रूम का संधारण, ब्लड बैंक, एडवांस पैथलोजी टेस्ट जैसी सुविधायें प्रारंभ हो गई हैं । शहरी संस्थाओं में एण्टी रेवीज हेपीटाइटिस व सिजेरियन किट आदि का इंतजाम भी किया गया है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: