रविवार, 24 अगस्त 2008

लखटकिया कार निर्माता को मुख्यमंत्री का ग्वालियर में कारखाना लगाने का न्यौता

लखटकिया कार निर्माता को मुख्यमंत्री का ग्वालियर में कारखाना लगाने का न्यौता

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भगवान श्री झूलेलाल की आरती उतारी

 

ग्वालियर 23 अगस्त 08। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां महाराज बाड़े पर झूलेलाल समारोह में संबोधित करते हुये लखटकिया कार नैनो के निर्माता श्री टाटा को बंगाल में आ रही दिक्कतों से निजात पाने के लिये ग्वालियर मध्यप्रदेश में अपना कारखाना लगाने का खुले मंच से न्यौता दिया । उन्होंने आगे कहा कि वह कर्मठ एवं उद्यमी सिंधी समाज के इस मंच से ऐसे हर उद्यमी, निवेशक और  उद्योगपति को मध्यप्रदेश आमंत्रित करती है जो प्रदेश और देश के आर्थिक विकास में रचनात्मक सहयोग प्रदान कर सके । इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, जलसंसाधन मंत्री श्री अनूप मिश्रा, सांसद श्री प्रभात झा, संगठन मंत्री श्री माखन सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी  भी उनके मंचासीन साथ थे 

       मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्थानीय सिंधु पंचायत के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी सिंधी समाज अपने हिन्दुत्व के संस्कारों पर कायम रहा । सिंधु नदी के किनारे हिन्दू संस्कृति और सभ्यता का विकास हुआ । मध्य प्रदेश में चेटी चंड/ गुड़ी पड़वा  के पवित्र त्यौहार पर शासकीय अवकाश की घोषणा दरअसल महान हिन्दू संस्कृति का ही परिचायक है । मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विभाजन के बाद भारत आकर बसने वाले सिंधी घुसपैठिये नहीं, वह तो दरअसल हमारे ही भाई हैं । उन्हें नागरिकता दी जा सके, और यह अधिकार मध्यप्रदेश राज्य सरकार के पास हो इसके लिये निरंतर भारत सरकार के गृह मंत्रालय से अनुरोध किया जाता रहा है । श्री चौहान ने मध्यप्रदेश में निवास करने वाले सिंधी परिवारों को उनकी भूमि के पट्टे दिये जाने तथा ग्वालियर में सिंधु पंचायत द्वारा भोपाल की तर्ज पर सिन्धु भवन ट्रस्ट की तरह भवन निर्माण उन्हें पूरा में सहयोग करने का भी आश्वासन दिया ।

       मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन से पूर्व भगवान झूलेलाल की श्रध्दापूर्वक आरती उतारी । सिंधी समाज के संत धर्मपुरी के दादा जी रमेश भाई ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया व सिंधी समाज के सदस्यों ने मुख्यमंत्री सहित सभी अतिथियों का पुष्पहार तथा पगड़ी पहनाकर आत्मीय स्वागत किया । सिंधी समाज ने मुख्यमंत्री को शाल , श्रीफल , त्रिशुल और मानपत्र भेंट कर उनका सम्मान किया । उन्होंने प्रदेश में सिंधी समाज को मिलने वाले सहयोग के लिये भी मुख्यमंत्री की  सराहना की ।  सिंधी समाज के अध्यक्ष श्री श्रीचंद वलेचा ने स्वागत भाषण, श्री करारा ने समाज का प्रगति प्रतिवेदन, श्री झूलेलाल युवा संगठन दाना ओली, लश्कर के अध्यक्ष श्री विक्की आहूजा, संयोजक श्री हरीश गंगवानी, कार्यक्रम के संचालक श्री आसानंद आहूजा तथा श्री कनवर मंगलानी और श्री हरीश मंगलानी ने गुलाब के फूलों का बड़ाहार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र  सिंह तोमर सहित अतिथियों को संयुक्त रूप से पहनाया । कार्यक्रम में भारी संख्या में सिंधी समाज गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: