रविवार, 24 अगस्त 2008

ग्वालियर- चंबल वासियों के जेहन में लम्बे समय तक महफूज रहेगा 23 अगस्त का दिन

ग्वालियर- चंबल वासियों के जेहन में लम्बे समय तक महफूज रहेगा 23 अगस्त का दिन

ग्वालियर 23 अगस्त 08 । ग्वालियर चंबल अंचल वासियों के जेहन में 23 अगस्त 2008 की सुनहरी यादें लम्बे समय तक महफूज रहेंगी । प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दिन इस अंचल को कृषि विश्विद्यालय तथा सगीत एवं कला विश्वविद्यालय की सौगातें प्रदान की । यहां फूलबाग मैदान में आयोजित हुये इन विश्वविद्यलायों के शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री ने आधुनिक कृषि उपज मंडी की भी आधारशिला रखी । शिलान्यास समारोह में जब मुख्यमंत्री द्वारा अपने उद्बोधन में आमजनों के दिलों को छूने वाली बातों का उल्लेख किया तो कई बार ऐसे क्षण आये जब भव्य पंडाल करतल ध्वनि से गुंजायमान हो उठा ।

समारोह की झलकियां

-      मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहन ने अपने उद्बोधन में ग्वालियर-चंबल अंचल को प्रदेश की माथे की बिंदिया बनाने की बात कहने पर जनता ने खड़े होकर तालिया बजाईं ।

-      मुख्यमंत्री ने जब यह कहा कि प्रदेश में जन्म लेने वाली हर बेटी का मैं मामा हूं तो पंडाल तालियों से गूंज उठा ।

-      मुख्यमंत्री ने अपने चिर-परिचित अंदाज में जनता की हर दुख तकलीफ में सम्बल बनने का वायदा करते हुये कहा कहा ''मै हूं ना । ''

-      समारोह के अंत में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सुरक्षा घेरा तोड़कर हर आवेदन कर्ता के हाथ से आवेदन पत्र लिये और संबंधित अधिकारियों को निराकृत करने के निर्देश दिये ।

-      अतिथियों के उद्बोधन में कृषि विश्वविद्यालय का जितनी बार उल्लेख हुआ उतनी ही बार जनता ने तालियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया ।

-      पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने दृढ़तापूर्वक कहा कि मध्यप्रदेश की सरजमी पर किसी भी हालत में आतंकवाद पनपने नहीं दिया जायेगा ।

-      मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान जनसम्पर्क नीति को इसी माह के अंत तक लागू करने की बात कही ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: