शुक्रवार, 29 अगस्त 2008

जिला न्यायालय में लोक अदालत आज

जिला न्यायालय में लोक अदालत आज

 

ग्वालियर, 28 अगस्त 08। जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री एल.एच.थधानी के मार्गदर्शान में 29 अगस्त को अपरान्ह 5 बजे से जिला न्यायालय परिसर ग्वालियर में लोकोपयोगी सेवाओं से संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए लोक अदालत का आयोजन किया जावेगा । स्थाई एवं निरंतर लोक अदालत की श्रंखला में दीवानी फौजदारी व मोटरयान दुर्घटना आदि से संबंधित प्रकरणों का निराकरण भी इस दिन होगा।

प्रकरणों के निराकरण के  लिए चार पीठों का गठन किया गया है, जिनमें लोकोपयोगी सेवाओं के प्रकरणों की लोकअदालत की अध्यक्ष प्रथम अपर जिला जज श्रीमती गिरिबाला सिंह , अपर जिला न्यायाधीश श्री जे.के वर्मा, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग एक श्री ऐ. के पाण्डेय एवं व्यवहार न्यायाधीश वर्ग दो श्री संजय अग्रवाल पीठासीन अधिकारी होंगे।

       जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री अरूण प्रधान ने बताया कि लोक अदालत में मोटरयान दुर्घटना क्लेम,दीवानी फौजदारी चैक बाउन्स,विद्युत अधिनियम आदि के प्रकरणों का निराकरण भी किया जावेगा । इसी के साथ ही लोक उपयोगी सेवाओं डाक,तार टेलीफोन विद्युत व जल प्रदाय स्व्च्छता प्रणाली आदि प्रिलिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण होगा । जिला विधिक सहायता अधिकारी ने पक्षकारों से  लोक अदालत में आपसी समझौता के आधार पर अपने प्रकरणों का निराकरण  आग्रह किया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: