रविवार, 31 अगस्त 2008

मावा प्रतिष्ठानों की जांच, दो प्रतिष्ठानों से मावे के नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजे 4 घरेलू गैस सिलेण्डर जप्त

मावा प्रतिष्ठानों की जांच, दो प्रतिष्ठानों से मावे के नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजे 4 घरेलू गैस सिलेण्डर जप्त

ग्वालियर 30 अगस्त 08। जिला प्रशासन, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की संयुक्त टीम द्वारा ग्वालियर शहर में विभिन्न मावा व्यापारियों की जांच की गई। जांच के दौरान दो प्रतिष्ठानों द्वारा अपमिश्रित  मावा विक्रय की आशंका को देखते हुए अपमिश्रित मावे के नमूने लेकर विश्लेषण हेतु प्रयोगशाला को भेजे गये। जांच के दौरान एक डेयरी से 4 घरेलू गैस सिलेण्डरों का व्यवसायिक उपयोग करते पाये जाने पर जप्त कर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई।

कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी को ग्वालियर नगर में विभिन्न मावा व्यापारियों द्वारा अपमिश्रित मावा विक्रय की शिकायतें प्राप्त होने पर कलेक्टर ने जिला प्रशासन, खाद्य अपमिश्रण विभाग के अधिकारियों के संयुक्त जांच दल बनाकर मावा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों की जांच के आदेश दिये थे। जांच दल ने कई मैरिज हाऊस एवं प्रतिष्ठानों की जांच के दौरान गंगामाई संतर मुरार स्थित लक्ष्मण कुमार अग्रवाल पुत्र कैलाश चन्द्र अग्रवाल की दुकान से चिक संतर मुरार स्थित प्रेमचन्द्र जैन मावा भंडार की दुकान से अपमिश्रित मावा की आशंका होने पर नमूने लेकर प्रयोगशाला में विश्लेषण हेतु भेजे गये। जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती ज्योति नरवरिया ने बताया कि जांच के दौरान तारागंज लश्कर स्थित बालाजी डेयरी लालाराम के प्रतिष्ठान में जांच के दौरान व्यवसायिक प्रयोग में 4 घरेलू गैस सिलेण्डरों का उपयोग करते पाये जाने पर  जप्त कर आवश्यक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

       उल्लेखनीय है। कि संयुक्त जांचदल में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री ए.के. पाण्डे, श्री के.पी. मिश्रा, अपमिश्रण निरीक्षक, श्री शिवराज सिंह, पावक साथ थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: