शनिवार, 5 जून 2010

रेत के अवैध परिवहन पर लगेगा अंकुश ग्वालियर, दतिया, भिण्ड में बनेंगे 32 चेक पोस्ट

रेत के अवैध परिवहन पर लगेगा अंकुश ग्वालियर, दतिया,  भिण्ड में बनेंगे 32 चेक पोस्ट

ग्वालियर 04 जून 10। ग्वालियर, भिण्ड और दतिया जिले में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को नियंत्रित करने हेतु खनिज संसाधन विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा 32 चेक पोस्ट बनाने  के लिये स्थान सुनिश्चित कर दिये हैं। इन चेक पोस्टों पर रेत  परिवहन की रायल्टी एवं ओवर लोडिंग की जांच नियमित रूप से की जावेगी।

       कलेक्टर  श्री आकाश त्रिपाठी से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिले में रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिये 12 स्थानों पर नाके (चेक पोस्ट) स्थापित किये जायेंगे। जिसमें मुरार-चितौरा रोड़ पर ग्राम हसनपुरा, चितौरा- बेहटा चौराहा पर, मुरार से चितौरा रोड पर ग्राम बड़ागांव, मुरार से उटीला रोड़ पर ग्राम मोहनपुर, मुरार से बेहट रोड़ पर ग्राम टिहोली, ए बी. रोड़ पर ग्राम नयागांव, नयागांव से चीनौर रोड़ पर ककरधा पुलिया पर, ग्वालियर से डबरा रोड पर पावरग्रिड कॉम्प्लेक्स के निकट, ग्वालियर रोड़ पर डबरा में, डबरा से चिनोर रोड़ पर तथा चलित खनिज जांच इकाई भी स्थापित होगी।

       इसी प्रकार दतिया जिले में 06 स्थानों पर चेक पोस्ट बनाये जावेंगे जिनमें इंदरगढ़ रोड पर ग्राम गोराघाट, सेवढ़ा में लहार पर, ग्राम भगुवापुरा में मड़ीखेड़ा (अथरेटा)  तिराहे पर, डबरा दतिया रोड़ पर बड़ोनी तिराहा पर, मगरौला थाना के निकट तथा चलित खनिज जांच इकाई सम्पूर्ण जिले में भ्रमण करेगी भिण्ड जिले में भी 13 स्थानों पर ग्राम मौ में सेवढा रोड पर, ग्राम मिहोना में लहार रोड पर, मेहगांव में मौ रोड पर, ग्राम बरासो में पुलिस थाने के निकट, इटावा रोड पर ग्राम बबेडी, ऊमरी नयागांव रोड पर मोहंड, भिण्ड से लहार रोड पर ग्राम ऊमरी, रौन से टेहनगुर रोड पर ग्राम मछंड, लहार -अजनार रोड पर ग्राम नानपुरा, द्वार से चकर -नगर मार्ग पर चूरे का पुरा, जवासा-पिपारी रोड पर सुनारपुरा चौराहा, भिण्ड से अटेर मार्ग पर भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंप के निकट, नाके तथा एक चलित खनिज जांच इकाई स्थापित की जावेगी, जो लगातार सम्पूर्ण जिले में भ्रमण कर अवैध परिवहन की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि इन नाकों की स्थापना का समस्त प्रशासकीय व्यय मध्यप्रदेश राज्य खनिज निगम द्वारा वहन किया जावेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: