मंगलवार, 29 जून 2010

फोटो मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिये संशोधित कार्यक्रम जारी

फोटो मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिये संशोधित कार्यक्रम जारी

भोपाल 23 जून 10 प्रदेश के सभी 230 विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में फोटो वोटर लिस्टों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का काम शुरू होने जा रहा है। इसके लिये मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। 20 जुलाई से पूरे प्रदेश में यह काम शुरू होगा। फोटो वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 15 सितम्बर को किया जायेगा।

       तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक फोटो वोटर लिस्ट के प्रारूप का प्रकाशन 20 जुलाई को होगा। इस सिलसिले में दावे और आपत्तियां 20 जुलाई से 4 अगस्त तक प्राप्त किये जायेंगे। दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के लिये तयशुदा स्थानों पर बाकायदा विशेष अभियान दिवस 25 जुलाई से एक अगस्त तक आयोजित किया जायेगा। इसके बाद फोटो खिंचवाने से छूटे और नये मतदाताओं की फोटो लेने का काम 20 जुलाई से 7 अगस्त तक किया जायेगा।

       इसी कड़ी में 16 अगस्त तक दावे और आपत्तियों का निराकरण किया जायेगा। इसके बाद 17 अगस्त से 10 सितम्बर तक दावे और आपत्तियों के आधार पर नाम जोड़े जाने और निरस्त करने, संशोधन करने तथा फोटो को डाटा में शामिल कर पूरक सूचियां छपवाने का काम होगा। फोटो वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 15 सितम्बर को और वेबसाइट पर इसे 20 सितम्बर को दिया जायेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: