मंगलवार, 29 जून 2010

महाराज बाड़ा क्षेत्र से शीघ्र हटे अतिक्रमण : नीतू गुप्ता

महाराज बाड़ा क्षेत्र से शीघ्र हटे अतिक्रमण : नीतू गुप्ता

ग्वालियर दिनांक- 26.06.2010- महाराज बाड़ा क्षेत्र सुरक्षित क्षेत्र घोषित होने के बाद भी कोर्ट के आदेशानुसार आज तक महाराज बाड़े से अतिक्रमण क्यों नहीं हटाया गया है तथा इसके लिये कौन-कौन दोषी है इसकी जानकारी दी जाये तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये। उक्ताशय के निर्देश बाजार हाट समिति की प्रभारी सदस्य श्रीमती नीतू घनश्याम गुप्ता ने आज समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये।

       बाजार समिति की बैठक आज दोपहर 3.00 बजे प्रभारी सदस्य के कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में समिति सदस्य सुशील वर्मा, दीप्ति कौशल वाजपेयी, रामअवतार शाक्य, प्रकाशचन्द्र कोरी, सुधा राघवेन्द्र दुबे आदि सदस्य उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न बाजारों में ठेकेदारों द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक की जा रही वसूली की शिकायतों पर चर्चा की गई तथा संबंधित ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही बैठक में ठाटीपुर में आठ ब्लॉक या अन्य ब्लॉकों में पार्किंग स्टेण्ड लगाये जाने का निर्णय लिया गया तथा फूलबाग गेट के पास की अवैध गुमटियां हटाने का निर्णय समिति सदस्यों द्वारा लिया गया।

       बैठक में माधवगंज कबूतर हाट के आसपास चाय, गन्ने का रस, गजक, नमकीन आदि की दुकानों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी संबंधित अधिकारियों से मांगी गई, इसके साथ ही बैठक में बी.एड. कॉलेज के सामने हॉकर्स जोन में ठेकेदार द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये गये। बाजार समिति की बैठक में गोलन्दाज मौहल्ला, कसाई मौहल्ला में स्थित बकरे, मांस-मछली की दुकानों से होने वाले वातावरण दूषित के चलते उन दुकानों को तत्काल हटाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही समिति की आगामी बैठक में बाजार वसूली के सभी ठेकेदारों को उपस्थित रहने के निर्देश समिति सदस्यों द्वारा दिये गये।

       समिति की बैठक में सभी सदस्यों सहित राजस्व विभाग से बबरूभान आदि उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: