सोमवार, 25 जनवरी 2010

कार्य की गुणवत्ता ही हमारी प्राथमिकता होगी: श्री बोहरे

कार्य की गुणवत्ता ही हमारी प्राथमिकता होगी: श्री बोहरे

ग्वालियर दिनांक-23.01.2010- नगर निगम के मेयर-इन-कांउसिल के जनकार्य प्रभारी सतीश बोहरे द्वारा आज जनकार्य विभाग के कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता कार्य की गुणवत्ता रहेगी तथा विकास कार्य करने से पहले पानी, सीवर, टेलीफोन इत्यादि की प्रस्तावित लाइनों का निरीक्षण कर विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित कर ही सड़क इत्यादि का निर्माण किया जावे ताकि सड़क बनने के बाद उस पर लम्बे समय तक खुदाई आदि कार्यवाही न हो।

       उन्होंने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि सभी उपयंत्री अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें तथा पार्षद इत्यादि की समस्याओं का समयसीमा में निराकरण करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाने के साथ जो अधूरे विकास कार्य पड़े हैं उन्हें तेजी से पूर्ण करे। जनकार्य प्रभारी श्री बोहरे ने कहा कि नगर निगम के विभिन्न उपयंत्री, सहायकयंत्री, क्षेत्र भ्रमण के साथ-साथ अपने कार्यालय में भी समय देवे ताकि नागरिकों द्वारा भवन मंजूरी इत्यादि के लिये भी चक्कर न काटने पड़े।

       श्री बोहरे ने कर्मचारियों को सचेत करते हुये कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सभी उपयंत्री, सहायकयंत्री एवं टाईम कीपर बिना अनुमति बनने वाले मकानों के निर्माण पर अंकुश लगावें। यदि किसी सहायकयंत्री के क्षेत्र में कोई भवन निर्माण बिना निगम की अनुमति के पाया जाता है तो संबंधित सहायकयंत्री के खिलाफ कार्यवाही होगी।

       पार्क विभाग की समीक्षा करते हुये श्री बोहरे ने कहा कि पार्कों के विकास तथा बाउण्ड्रीबॉल इत्यादि निर्माण के यिले सभी क्षेत्रों के पार्षदों से परामर्श कर एस्टीमेट तैयार कराये जावे तथा विद्युत विभाग के कार्यपालनयंत्री, सहायकयंत्री तथा उपयंत्री प्रत्येक दिन शाम के समय अपने-अपने क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण व संधारण करें तथा प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण अंदर 24 घण्टे में करना सुनिश्चित करे।

       आज की बैठक में अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, जनकार्य प्रभारी कुलश्रेष्ठ, प्रेम कुमार पचौरी तथा सहायकयंत्री सुशील कटारे, महेश भार्गव, कीतिवर्धन मिश्रा के साथ सभी क्षेत्रों के उपयंत्री उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: