रविवार, 31 जनवरी 2010

पत्रकारिता के बदलते आयाम पर तहसील स्तरीय द्वितीय प्रशिक्षण आज गुना के राघौगढ़ में

पत्रकारिता के बदलते आयाम पर तहसील स्तरीय द्वितीय प्रशिक्षण आज गुना के राघौगढ़ में

ग्वालियर 27 जनवरी 10। पत्रकारिता के क्षेत्र में आये नवीन बदलावों तथा संचार क्रांति के बाद पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे पत्रकारों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में तहसील स्तरीय पत्रकारों के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग का द्वितीय प्रशिक्षण गुना जिले की राघौगढ़ तहसील मुख्यालय पर 28 जनवरी को प्रात: 11 बजे से आयोजित किया जायेगा।

      संयुक्त संचालक जनसंपर्क श्री सुभाष चन्द्र अरोरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनसंपर्क संचालनालय द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में तहसील स्तरीय प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ग्वालियर-चंबल संभाग में प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम 8 जनवरी को भितरवार में आयोजित किया गया था। इसी कड़ी में अगला प्रशिक्षण 28 जनवरी को गुना जिले के राघौगढ़ में आयोजित किया जायेगा। इसी प्रकार 29 जनवरी को अशोक नगर जिले की तहसील ईसागढ़ में, 31 जनवरी को शिवपुरी जिले की करैरा तहसील में, 6 फरवरी को मुरैना जिले की अम्बाह तहसील में, 11 फरवरी को श्योपुर जिले की विजयपुर तहसील में, 12 फरवरी को दतिया जिला मुख्यालय पर तथा 19 फरवरी को भिण्ड जिले की लहार तहसील मुख्यालय पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा।

      उन्होने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में ख्याति प्राप्त वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा तहसील स्तर के पत्रकारों को पत्रकारिता के गुर सिखाये जा रहे हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं: