शुक्रवार, 25 सितंबर 2009

निगम परिषद की बैठक 30 सितम्बर 2009 तक के लिये स्थगित

निगम परिषद की बैठक 30 सितम्बर 2009 तक के लिये स्थगित

ग्वालियर दिनांक 24.09.2009- नगर निगम परिषद की स्थगित बैठक आज उपरान्ह 3 बजे जलबिहार स्थित परिषद सभा भवन में अध्यक्ष विजेन्द्र सिंह जादौन की अध्यक्षता में प्रारंभ हुई । सर्वप्रथम कोरम के अभाव में बैठक 10 मिनिट के लिये स्थगित की गई। ततपश्चात ऐजेण्डा के विन्दु क्रं 1 परिषद के गत कार्यवृत्तो की पुस्टि की गई। मध्यप्रदेश राजपत्र असाधारण क्र. 326 द्वारा परिषद सूचित हुई कचरा प्रवंधन एवं प्लांट सोलेडवेस्ट मेनेजमेंट के संबंध में जांच उप समिति के प्रतिवेदन परिषद में निर्णण हेतु रखा गया। सर्वसम्मति से यह निर्णय किया गया कि प्रतिवेदन पुन: समिति की ओर पूर्ण कार्यवाही करने हेतु भेजा जावें । तत्पश्चात जांच प्रतिवेदन आगामी बैठक मे पून: रखा जावे।

       विषुत सब स्टेशन हेतु मेडीकल हॉस्टल परिसर में आबंटित भूमि की लीज निरास्त करने से संबंधित एमआईसी का संकल्प स्वीकृत किया गया। प्रस्तावित निगम कार्यालय प्रशासनिक भवन निर्माण हेतु टेण्डर स्वीकार किये गये। इस संबंध मे ंपार्षद हजारी सिंह बघेल द्वारा एक प्रस्ताव भी रखा गया कि सभी पार्षदों की मौलिक निधि से एक-एक लाख रूपये लेकर नाम पट्टिका लगायी जावे। उनका प्रस्ताव भी सर्व समिति द्वारा स्वीकार किया गया।

       हस्सू खां हददू खां समाधि स्थल के पीछे नवनिर्मित शॉपिंग कॉम्पलैक्स की दुकानों के प्रीमियम निर्धारण बावत निगमायुक्त का प्रतिवेदन एवं मेयर-इन-काउंसिल के संकल्प को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया है। गिरवाई, ए.बी.रोड पर विद्युत सबस्टेशन स्थापित करने हेतु आवंटित भूमि की लीज निरस्त करने से संबंधित एम.आई.सी. का संकल्प भी स्वीकार किया गया।

       सिविल डिस्पेंसरी हेम ंसिंह की परेड पर नवनिर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स की दुकानों के प्रीमियम निर्धारण बावत निगमायुक्त का प्रतिवेदन एवं मेयर-इन-कांउसिल का संकल्प भी स्वीकार किया गया।

       अम्मा महाराज की गली दाल बाजार में निर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स की दुकानों केउ प्रीमियम से संबंधित प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया। पालतू पशुओं का पंजीयन तथा आवारा पशुओं को लोकक्षेम नियंत्रण उपविधि 2009 के संबंध में निगमायुक्त का प्रतिवेदन एवं मेयर-इन-कांउसिल का संकल्प भी सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।

       विभिन्न पदों के वेतनमानों के कटोत्रा के संबंध में पारित माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय पालन एवं समस्त कर्मचारियों की सामान्य भविष्य निधि कटोत्रा के संधारण के संबंध में गठित जांच उपसमिति के प्रतिवेदन अनुसार कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक आगामी 30 सितम्बर 2009 को 3 बजे तक के लिये स्थगित की गई। ाज की बैठक में उपस्थित सभी पक्ष एवं विपक्ष के पार्षदों ने चर्चा में भाग लिया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: