बुधवार, 21 जुलाई 2010

दक्षिण क्षेत्र की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान छह माह में होगा : महापौर

दक्षिण क्षेत्र की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान छह माह में होगा : महापौर

क्षेत्रीय कार्यालय क्र.21 पर महापौर ने सुनी समस्यायें

 

ग्वालियर दिनांक- 20 जुलाई 2010 -  क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 21 पर महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता द्वारा की गई जनसुनवाई के दौरान पेयजल समस्या को लेकर आए नागरिकों से महापौर श्रीमती गुप्ता ने कहा कि ग्वालियर दक्षिण क्षेत्र मे ंपानी की गंभीर समस्या है जिसका अस्थाई निदान तो हम तीन दिवस में कर देगें लेकिन दक्षिण क्षेत्र की पानी की स्थाई समस्या का निदान हम लगभग छह माह में तिघरा पर बनने वाले नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पूर्ण होने पर कर देगें तथा इस नए टीटमेंट प्लांट से केवल दक्षिण क्षेत्र को ही जल प्रदाय किया जाएगा जिससे सम्पूर्ण क्षेत्र में पर्याप्त जलप्रदाय संभव हो सकेगा तथा इसके लिए महापौर श्रीमती गुप्ता द्वारा संबंधित अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शीघ्र अतिशीघ्र पूर्ण करें जिससे दक्षिण क्षेत्र का संकट समाप्त हो सके।

निगम ग्वालियर के विभिन्न वार्डों में नागरिकों की समस्याओं को सुनकर निबटारा कराने के लिये महापौर समीक्षा गुप्ता द्वारा चलाई गई मुहिम के तहत श्रीमती गुप्ता द्वारा आज क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 21 पर सभापति एवं स्थानीय पार्षद बृजेन्द्र ंसिह जादौन, एमआईसी सदस्य एवं स्थानीय पार्षद श्रीमती आशा संतोष राठौर एवं अपर आयुक्त सुरेश शर्मा के साथ नागरिकों की समस्याओं को सुना गया। महापौर श्रीमती गुप्ता द्वारा आज क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 21 पर की गई जनसुनवाई के दौरान बी.पी.एल. कार्ड, विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत संचालित पेंशन एवं साफ-सफाई एवं पेयजल से संबंधित अनेक समस्यायें लेकर नागरिक आये। महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने निर्देश दिए कि नगर निगम के प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय पर होने वाली जनसुनवाई में आने वाले नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़े तथा उनकी समस्याओं का निराकरण तीन दिवस के अंदर होना चाहिए तथा इसकी मॉनीटरिंग मैं स्वयं करुंगी। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में बिजली समस्या को लेकर महापौर श्रीमती गुप्ता ने निर्देश दिए कि अधिकारी यदि नियमित दो घंटे भी क्षेत्र में घूमें तो समस्या का समाधान स्वत: ही हो जाएगा।

       इस दौरान पेंशन से संबंधित दो शिकायतें, गरीबी रेखा से संबंधित पांच शिकायतें, अतिक्रमण से संबंधित दो शिकायतें, सीवर समस्या से संबंधित दो शिकायतें, वाचनालय से संबंधित एक शिकायत, जनकार्य से संबंधित पांच शिकायतें एवं नलकूप, जलप्रदाय एवं सम्पत्तिकर से संबंधित एक-एक शिकायतें प्राप्त हुई जिनका महापौर द्वारा तीन दिवस के अंदर समाधान कराने का निर्देश संबंधित क्षेत्राधिकारी को दिया।

       जनसुनवाई के दौरान संबंधित क्षेत्र के उपायुक्त जगदीश शर्मा, संबंधित क्षेत्राधिकारी सुनील खरे सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

       उल्लेखनीय है कि आज से शहर के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों पर क्षेत्राधिकारियों द्वारा आमजनों की समस्याएं सुनी गई तथा उनका तत्काल निराकरण किया गया। जिसके तहत आज निगम मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रीय कार्यालयों पर जनसुनवाई की गई जिसके सैकड़ो जनसमस्याएं सुनी गई तथा उनका निराकरण किया गया।

       वहीं उपनगरीय ग्वालियर क्षेत्रीय कार्यालय 1 से 7 पर की गई जनसुनवाई की मॉनीटरिंग क्षेत्रीय उपायुक्त गुलाबराव काले ने की। श्री काले ने जानकारी देते हुए बताया कि सातों क्षेत्रीय कार्यालयों पर कुल 54 आवेदन आए जिसमें से गरीबी रेखा के 4, 18 सामाजिक सुरक्षा के, कामकाजी महिला से पंजीयन के 26, गंदे पानी की समस्या से संबंधित 1 आवेदन, विद्युत से संबंधित 2 तथा निर्माण कार्य से संबंधित 2 आवेदन एवं ए.पी.एल. कार्ड से संबंधित एक शिकायत प्राप्त हुआ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: