शुक्रवार, 23 जुलाई 2010

समग्र स्वच्छता अभियान पर संभाग स्तरीय कार्यशाला का आयोजन होगा

समग्र स्वच्छता अभियान पर संभाग स्तरीय कार्यशाला का आयोजन होगा

ग्वालियर 21 जुलाई 10 प्रदेश में स्वच्छता के लिये समग्र स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को गति देने के लिये माह अगस्त 2010 में संभाग स्तरीय कार्यशाला का आयोजन ग्वालियर में किया जावेगा। यह जानकारी संभागीय आयुक्त श्री एस बी. सिंह ने आज अधिकारियों की बैठक लेते हुए दी। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक अरविन्द कुमार, कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक श्री . सांई मनोहर एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

       संभागीय आयुक्त  श्री एस बी.  सिंह ने  बताया कि संभाग स्तरीय कार्यशाला में संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, जनप्रतिनिध और विभागीय अधिकारी उपस्थित होंगे। संभाग स्तरीय कार्यशाला के बाद संभाग के सभी जिलों में भी समग्र स्वच्छता पर जिला स्तरीय कार्यशालाओं का आयोजन किया जायेगा जिसमें पंचायत स्तर तक के जनप्रनिधियों को भी बुलाया जायेगा।

       बैठक में जानकारी दी गई है कि संभाग में स्वच्छता अभियान के तहत अब तक 38 हजार 233 गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के घर-शौचालयों का निर्माण कराया गया है। इसी प्रकार 70 हजार 877 सामान्य परिवारों के निवास पर शौचालय का निर्माण कराया गया है।

       अभियान के तहत संभाग में 2 हजार 894 स्कूलों में तथा 271 ऑंगनबाड़ी केन्द्रों में शौचालय का निर्माण कार्य कराया गया है।

 

1 टिप्पणी:

pam5483 ने कहा…

http://dalalstreetwinners.blogspot.com


AMATEURS WANTS BIG PROFIT AND LOOSE MORE MONEY
WHILE PRO TAKE OUT REGULAR SMALL PROFIT,BECOME WINNER