शनिवार, 24 जुलाई 2010

अजजा आयोग के सदस्य श्री शाह ने विभागीय संस्थाओं का लिया आकस्मिक रूप से जायजा, अधिकारियों की बैठक भी ली

अजजा आयोग के सदस्य श्री शाह ने विभागीय संस्थाओं का लिया आकस्मिक रूप से जायजा, अधिकारियों की बैठक भी ली

ग्वालियर 23 जुलाई 10 राज्य अनुसूचित जन जाति आयोग के सदस्य श्री शिवराज शाह ने आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा जिले में संचालित विभिन्न संस्थाओं का आज आकस्मिक रूप से जायजा लिया। इस दौरान जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग श्री सुधांशु वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।

       अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य श्री शिवराज शाह ने आज नगर के कम्पू क्षेत्र में संचालित आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित बालिका छात्रावास, झाँसी रोड स्थित आदर्श कन्या छात्रावास, उत्कृष्ट कन्या छात्रावास व संभागीय बालिका छात्रावास का आकस्मिक रूप से निरीक्षण किया। साथ ही उत्कृष्ट बालक छात्रावास का भी उन्होंने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान श्री शाह ने इन छात्रावासों में निवासरत विद्यार्थियों से रूबरू होकर उन्हें शासन द्वारा मुहैया कराई जा रहीं सुविधाओं की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने बच्चों को मुहैया कराये जा रहे भोजन की गुणवत्ता भी चख कर परखी। अनुसूचित जन जाति आयोग के सदस्य ने निरीक्षण के दौरान छात्रावास अधीक्षकों  समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को छात्रावास परिसर की सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने की हिदायत दी। उन्होंने विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने पर भी विशेष बल दिया।

       संस्थाओं के निरीक्षण के पश्चात अनुसूचित जन जाति आयोग के सदस्य श्री शाह ने आदिम जाति कल्याण विभाग के अन्तर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा भी संबंधित अधिकारियों की बैठक में की। उन्होंने खासकर लोक निर्माण व ग्रामीण अभियांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्रियों को हिदायत दी कि अधूरे निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ व समय सीमा में  पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि कार्यों को पूर्ण कराने के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। आयोग इसके लिये शासन स्तर पर पहल करेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: