गुरुवार, 22 जुलाई 2010

ग्वालियर नगर के व्यवसायिक कॉम्पलेक्स ''माधव प्लाजा'' का निर्माण शीघ्र शुरू करें-संभागायुक्त

ग्वालियर नगर के व्यवसायिक कॉम्पलेक्स ''माधव प्लाजा'' का निर्माण शीघ्र शुरू करें-संभागायुक्त

संभागायुक्त श्री सिंह ने किया स्थल निरीक्षण

ग्वालियर 21 जुलाई 10 ग्वालियर नगर की महत्वाकांक्षी योजना ''माधव प्लाजा'' के निर्माण के संबंध में संभागायुक्त एवं ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री एस बी. सिंह की अध्यक्षता में आज यहाँ निर्माण स्थल पर बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्री एस बी. सिंह ने जी डी . के अधिकारी एवं निर्माण ऐजेन्सी के प्रतिनिधि को इस व्यवसायिक भवन का निर्माण अविलम्ब शुरू करने की हिदायत दी। इस अवसर पर कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक श्री . सांई मनोहर, नगर निगम के आयुक्त श्री एन बी. एस राजपूत सहित जी डी . एवं पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

       ज्ञातव्य है कि ग्वालियर नगर की महत्वाकांक्षी योजना ''माधव प्लाजा'' के निर्माण के लिये निविदा को गत माह जी डी ए. के संचालक मण्डल की बैठक में स्वीकृति दे दी गई थी। संचालक मण्डल द्वारा हिमकॉन (इंजिनियर) प्रायवेट लिमिटेड नोएडा की दर 31 करोड़ 29 लाख 51 हजार 718 होने से निविदा को स्वीकृति दी गई थी। इस व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स का निर्माण हुजरात कोतवाली रोड पर स्थित पुराने पशु चिकित्सालय के स्थान पर किया जायेगा। संभागायुक्त श्री सिंह ने आज जी डी ए. के अधिकारी एवं निर्माण ऐजेन्सी के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में साफतौर पर हिदायत दी कि कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य शीघ्रातिशीघ्र प्रारंभ करा दिया जाये। उन्होंने कहा कि निर्माण ऐजेन्सी को कार्यादेश कई दिन पहले दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि निर्माण शुरू कराने में यदि कोई कठिनाई आ रही है तो उन्हें अवगत कराया जाये, ताकि उसे दूर किया जा सके। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि कॉम्प्लेक्स का निर्माण 15-16 माह में हो जायेगा।

       संभागायुक्त श्री सिंह ने संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि निर्माण स्थल पर जितना भी स्थान अभी उपलब्ध है, उसी पर निर्माण शुरू करा दें, शेष स्थान की सामग्री यथास्थान शिफ्ट  कराने के बाद वहां कार्य शुरू कराया जाये। उन्होंने अन्य कार्यालयों से होने वाली कागजी औपचारिकाताओं के संबंध में कहा कि इन कार्यों के लिये नगर निगम आयुक्त एवं कलेक्टर से संपर्क बनाये रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री रात्रि के समय डलवाई जाये, ताकि शहर का यातायात बाधित नहीं होने पाये। इसी प्रकार पशु चिकित्सालय को शिफ्ट करने की कार्रवाई भी शीघ्र की जाये। उन्होंने कार्य की प्रगति की रिपोर्ट उन्हें एवं कलेक्टर को नियमित रूप से देने के निर्देश भी दिये। साथ ही कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं नक्शे के अनुसार कराने के लिये निर्देशित किया। उन्होंने प्रस्तावित नक्शे का अवलोकन करने के साथ ही मौके का अवलोकन भी किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: