बुधवार, 28 जुलाई 2010

राहुल का दिल धड़केगा निगम की सहायता से

राहुल का दिल धड़केगा निगम की सहायता से

महापौर ने सत्रह वर्षीय बालक के इलाज के लिये दी 30 हजार रू. की आर्थिक सहायता

ग्वालियर दिनांक- 27 जुलाई 2010 -  सत्रह वर्षीय बालक राहुल के ह्रदय में छेद होने के कारण जिंदगी और मौत से जुझ रहा था तथा उसके इलाज में हजारों रूपये का खर्च रहा है लेकिन राहुल के परिवार की माली हालत काफी खराब होने के कारण्ा उसकी मां रानी पाल अपने पुत्र को पूरी तरह से ठीक कराने में असमर्थ थी क्योंकि राहुल के पिताजी की मृत्यु हो चुकी है, ऐसी स्थिति में ग्वालियर नगर निगम की महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने राहुल को नव-जीवन प्रदान करने का बीडा उठाया और मदद के लिए हाथ आगे बढाए जिससे उस मासूम के चेहरे पर फिर पहले जैसी मुस्कान वापस सके।

राहुल की माता रानी पाल निवासी- नौगजा रोड वार्ड क्रमांक 33 लोगों के घरों में चौका-बर्तन का काम कर अपना परिवार चलाती हैं तथा राहुल के दर्द को राहुल की मां रानीपाल द्वारा क्षेत्रीय पार्षद डॉ. अंजली रायजादा को बताया गया कि क्षेत्रीय पार्षद द्वारा महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता को यह जानकारी दी गई तो महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने राहुल के दर्द को समझते हुये उसके दर्द को खत्म करने का संकल्प लिया और इलाज के लिए राशि का व्यय उठाना तय किया। नगर निगम ने राहुल के ह्रदय का सफल ऑपरेशन करवाने के लिए 30 हजार रू. की सहायता राशि का चैक जी.बी.पंथ हॉस्पीटल, नई दिल्ली के नाम प्रदान किया। श्रीमती रानी पाल के पुत्र राहुल के इलाज के लिये शेष राशि का इंतजाम नागरिकों द्वारा पार्षद श्रीमती अंजली रायजादा की सहायता से किया जा रहा है। राहुल की माता नगर निगम का आभार मान रहीं है तथा निगम इसे मानवता का प्रतीक बताते हुए जनता की सेवा का कर्तव्य मान रही है।

उक्त पैसे का इंतजाम ग्वालियर निवासी डॉ. युसुफ जमाल द्वारा केवल बाल्ब क्रय करने हेतु किया जा रहा है, शेष इलाज एवं ऑपरेशन का खर्च डॉ. जमाल के सहयोग से किया जा रहा है।

इस अवसर पर सभापति बृजेन्द्र सिंह जादौन, एम.आई.सी. सदस्य महेश गुप्ता, जगत सिंह कौरव, गिर्राज सिंह कंसाना एवं पार्षद देवेन्द्र सिंह तोमर, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश रायजादा आदि उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: