गुरुवार, 29 मई 2008

नालों की सफाई के लिये पृथक स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति

नालों की सफाई के लिये पृथक स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति

ग्वालियर दिनांक 28 मई 2008- ग्वालियर शहर में स्थित स्वर्ण रेखा नदी की सफाई एवं जल निकासी को दृष्टिगत रखते हुये आज निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने स्वर्ण रेखा नदी के लिये पृथक स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति की। इस पद का प्रभार बृजेश सिंह सहायक कचरा प्रबंधन अधिकारी को स्वतंत्र रूप से सौंपा गया है । उनकी यह पदस्थापना ग्वालियर शहर में स्थित स्वर्ण रेखा नदी की सफाई, जल निकासी को दृष्टिगत रखते हुये तथा नदी में खुलने वाले समस्त नालों के मौहानो, चैम्बरों की सफाई व्यवस्था, नदी के किनारे, कचरे व मलबे को उठवाने के लिये कर्मचारियों की व्यवस्था तथा स्वर्ण रेखा तथा इसकी सहायक नालों के आसपास रहने वाले नागरिकों द्वारा कचरा फेकने पर उनके विरूद्व कार्यवाही करने से संबंधित समस्त व्यवस्थाओं का दायित्व नये स्वास्थ्य अधिकारी बृजेश सिंह को सौंपा गया है ।

       बृजेश सिंह स्वर्ण रेखा नदी से संबंधित समस्त व्यवस्थायें जैसे सफाई हेतु मशीनरी तथा श्रमिकों आदि की स्वीकृति हेतु प्रकरण अपर आयुक्त के माध्यम से आयुक्त नगर निगम को प्रस्तुत करेंगे। फिलहाल निगमायुक्त द्वारा उन्हें 83 श्रमिकों का स्टाफ नाला सफाई के लिये नियोजित करने के निर्देश दिये गये हैं ।

       स्वर्ण नाले के आसपास के समस्त क्षेत्राधिकारी एवं नाले के क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी, सहायक दरोगा एवं सफाई कर्मचारी, बृजेश सिंह प्रभारी स्वर्ण रेखा के अधीन तथा मार्गदर्शन में कार्य करेगें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: