शुक्रवार, 23 मई 2008

उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें - डॉ. कोमल सिंह

उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें - डॉ. कोमल सिंह

कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में संभाग आयुक्त के निर्देश

ग्वालियर 22 मई 08 । संभाग आयुक्त डॉ. कोमल ने कहा कि राज्य शासन की उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ-साथ शासन द्वारा अपेक्षित जानकारी समय-सीमा में भेजी जाये । उन्होंने यह निर्देश आज यहां राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन एवं संचार संस्थान में सम्पन्न हुई कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में संभाग के सभी जिला कलेक्टर्स एवं जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिये ।

       संभाग आयुक्त डॉ. कोमल सिंह ने विशेष राजस्व अभियान में शामिल सभी बिंदुओं पर प्रभावी कार्यवाही पर बल दिया । उन्होंने नामांतरण, बंटवारा, भू-अधिकार व पुस्तिकाओं का वितरण आदि की समीक्षा की । संभाग आयुक्त ने वन अधिकार अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन पर बल देते हुये कहा कि राज्य शासन इस अधिनियम को लेकर गंभीर है अत: सभी कार्रवाई समय सीमा में पूर्ण कर शासन को उसकी जानकारी भेंजे । डॉ. कोमल सिहं ने इसके अलावा अनुकंपा नियुक्ति, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा, श्रमिक कल्याण योजनायें, रोजगार गारंण्टी योजना,गेहूं उपार्जन, पेयजल व्यवस्था, बी.पी.एल. एवं अन्त्योदय खाद्यान्न वितरण व्यवस्था सहित राज्य शासन की अन्य उच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी की ।

 

अन्नपूर्णा योजना का राशन निर्धारित को बांटे

       ग्वालियर संभाग के सभी जिलों में मुख्यमंत्री अन्नूपूर्णा योजना का खाद्यान्न अब हर माह निर्धारित तिथि को बांटा जायेगा । ग्रामीण क्षेत्र में खाद्यान्न वितरण हर माह की 24 तारीख को किया जायेगा । ग्वालियर जिले के नगरीय क्षेत्र के बी.पी.एल. व अन्त्योदय अन्न योजना के कार्डधारियों को हर माह की 15 16 तारीख को राशन बटेगा। संभाग के शेष सभी जिलों के नगरीय क्षेत्र में यह खाद्यान्न हर माह की 15 तारीख को बांटा जायेगा । संभाग आयुक्त डॉ. कोमल सिंह ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना की आज सम्पन्न हुई कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में विशेष रूप से समीक्षा की । उन्होंने सभी जिला कलेक्टर्स से साफ तौर पर कहा कि बी.पी.एल. व अन्त्योदय परिवारों को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना का खाद्यान्न निर्धारित तिथि को बिना किसी कठिनाई के मिल जाये 

कोई टिप्पणी नहीं: