मंगलवार, 27 मई 2008

स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार : ग्वालियर के पत्रकार द्वय होंगे सम्मानित

स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार : ग्वालियर के पत्रकार द्वय होंगे सम्मानित

ग्वालियर 26 मई 08 । स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिये 27 मई को भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्वालियर शहर के दो युवा पत्रकारों को जिला स्तरीय ''स्वास्थ्य संवाद'' पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा । इसमें जहां सहारा समय-ग्वालियर के संवाददाता श्री जावेद खान का नाम चयनित किया गया है वहीं ई.टी.व्ही. ग्वालियर के ब्यूरो प्रमुख श्री आलोक पण्डया का नाम तत्कालीन रीवा जिले के संवाददाता के रूप में शामिल किया गया है ।

       27 मई की शाम भोपाल के अपेक्स बैंक समन्वय भवन में मुख्यमंत्री प्रदेश के चुनिंदा 31 पत्रकारों/मीडियाकर्मियों के साथ 10 हजार रूपये के चेक एवं प्रशस्तिपत्र से श्री जावेद खां एवं श्री आलोक पण्डया को सम्मानित करेंगे । इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री अजय विश्नोई एवं आयुक्त जनसंपर्क विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे ।

       उल्लेखनीय है कि जावेद खान ने अपनी पत्रकारिता की शुरूआत प्रिंट मीडिया से की थी । लोकमाला, आचरण, दैनिक भास्कर जैसे अखबारों में संवाददाता बतौर काम करने के बाद उन्होंने ग्वालियर में करीब दस वर्ष पूर्व लोकल इलैक्ट्रॉनिक मीडिया की शुरूआत की थी । दैनिक भास्कर के संवाददाता जावेद खान, प्रदीप मांढ़रे और के.के. उपाध्याय ने तब ग्वालियर न्यूज टी.व्ही. के नाम से स्थानीय केबल पर सूचना प्रसारण करने का कीर्तिमान बनाया था । बाद में जी.एन.टी. और ग्वालियर हलचल टी.व्ही. न्यूज के नाम से लोकल टी.व्ही न्यूज का सफल संचालन भी किया । मध्यप्रदेश में सहारा समय मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ चैनल के प्रारंभ होने पर ग्वालियर में संवाददाता बतौर गत पांच वर्षों से कार्यरत श्री जावेद खान ने पिछले एक वर्ष में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय रिर्पोटिंग की ।

       दैनिक स्वदेश, भोपाल में पत्रकारिता से कैरियर की शुरूआत करने वाले युवा पत्रकार श्री आलोक पण्डया, ई.एम.एस. भोपाल में सिटी चीफ रिर्पोटर तथा दैनिक भास्कर, भोपाल के संवाददाता के रूप में कार्यरत रहे हैं । इलैक्ट्रॉनिक मीडिया में ई.टी.व्ही. (मध्यप्रदेश) के माध्यम से कदम रखने वाले श्री पण्डया प्रारंभ में लगभग 3 वर्ष तक रीवा संभाग के ब्यूरो प्रमुख रहे व वर्तमान में वे ग्वालियर संभाग के ब्यूरो प्रमुख का दायित्व संभाल रहे हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: