गुरुवार, 22 मई 2008

नगर निगम, ग्वालियर द्वारा चार स्थानों पर बोर कराये गये

नगर निगम, ग्वालियर द्वारा चार स्थानों पर बोर कराये गये

ग्वालियर दिनांक 21 मई 2008 - पेयजल समस्या के निवारण के लिये आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग नगर निगम ग्वालियर द्वारा चार स्थानों पर गहरे बोर प्रांरभ किये गये। यह बोर वार्ड क्र. 12 में बिरलानगर में तथा वार्ड क्र. 2 में शब्द प्रताप आश्रम रोड पर, वार्ड क्र. 21 में भूसा टाल, भीमनगर एवं वार्ड क्र. 7 में मरघट रोड पर केलिस मशीन द्वारा हैण्डपम्प की बोरिंग प्रांरभ कराई गई। उक्त जानकारी कार्यपालनयंत्री एस.एल. बाथम द्वारा जनसम्पर्क नगर निगम के माध्यम से दी गई।

       सहायकयंत्री ग्वालियर द्वारा बताया गया कि वार्ड क्र. 30 में एक स्लूज बाल्ब लोको रोड पर खराब होने से नागरिकों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। आज उक्त बाल्ब को तत्काल बदलकर लोको रोड़ की जल सप्लाई चालू की गई तथा वार्ड 31 में बड़ी शाला में नलकूप से 50 मीटर पाईप लाईन बिछाकर जल संकट का निवारण किया गया। उनके द्वारा बताया गया कि काशी नरेश की गली में पाईप लाईन लीकेज होने से जल वितरण कार्य प्रभावित हुआ जिसे आज दुरूस्त किया गया।

       चार शहर का नाका वार्ड क्र. 12 में पाईप लाईन लीकेज की मरम्मत की गई । वार्ड क्र. 30 में स्लूज बाल्ब न होने से जल का असमान वितरण हो रहा था इस शिकायत को देखते हुये वार्ड क्र. 30 में स्लूज बाल्ब लगाकर सभी नागरिकों को समान मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराया गया ।

सहायकयंत्री लश्कर पश्चिम द्वारा बताया गया कि वार्ड क्र. 60 में कब्रिस्तान के पास मोटरपम्प लगाकर एक हाईडेण्ट की स्थापना की गई। इस हाईडेण्ट से अवाड़पुरा क्षेत्र के नागरिकों को पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा।

सत्यदेव नगर की महिलाओं द्वारा आज महापौर विवेक नारायण शेजवलकर से मिलकर उनके क्षेत्र में पेयजल संकट के निवारण हेतु अनुरोध किया गया। महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा तत्काल सहायकयंत्री ए.पी.एस. भदौरिया को एक सप्ताह में उस क्षेत्र में गहरा बोर कराने तथा बोर होने तक टैंकरों से पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

सहायक आयुक्त मुरार श्यामकुमार खरे आज हुरावली क्षेत्र की जल समस्या का निरीक्षण करने पहुंचे उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हुरावली के विभिन्न क्षेत्रों में रखी गई सिन्टैक्स की टंकी में नियमित रूप से टैंकरों से पानी भरा जावे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: