शुक्रवार, 4 मई 2007

जिले में ग्राम स्पर्श कार्यक्रम''सात मई से: 30 प्रभारी अधिकारी नियुक्त

जिले में ग्राम स्पर्श कार्यक्रम''सात मई से: 30 प्रभारी अधिकारी नियुक्त

 

योजनाओं का होगा अनुश्रवण और समस्याओं का निदान

ग्वालियर, 4 मई 2007

       जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, अनुश्रवण और ग्रामवासियों की समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से '' ग्राम स्पर्श कार्यक्रम '' शुरू किया जा रहा है । आगामी 7 मई से प्रारंभ होने वाले इस अभिनव कार्यक्रम के लिए 30 जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रभारी नियुक्त किया गया है । कार्यक्रम की समीक्षा के लिए कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव जनपद मुख्यालय पर पहुंचेंगे । यह विशेष अभियान 14 मई तक चलेगा ।

       कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई उक्त कार्ययोजना को अमलीय जामा पहनाने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आज 5 मई को दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य प्रबंधन संस्थान सिटीसेंटर में आयोजित की गई है । जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.के. मिश्रा ने बताया कि कार्यक्रम के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी अपने प्रभार क्षेत्र के ग्रामों में सघन ग्राम संपर्क करेंगे और ग्रामीणों से रूबरू होकर शासन द्वारा संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों एवं अभियानो के क्रियान्वयन का अनुश्रवण करेंगे । मैदानी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन में पाई गई कमियों एवं कठिनाइयों का निराकरण प्रभारी अधिकारियों द्वारा किया जाएगा ।

       लगातार 8 दिन तक चलने वाले ग्राम स्पर्श कार्यक्रम में संबंधित पटवारी, राजस्व निरीक्षक, पंचायत सचिव, ए.एन.एम.,एम.पीडब्ल्यू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक, हैण्ड पम्प मैकेनिक, कृषि, विद्युत व पशु चिकित्सा विभाग के मैदानी अधिकारी- कर्मचारी, परख कार्यक्रम के नोड़ल अधिकारी उपस्थित रहेगें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: