बुधवार, 30 मई 2007

मुख्यमंत्री अल्प प्रवास पर ग्वालियर आये,

मुख्यमंत्री अल्प प्रवास पर ग्वालियर आये,

अधिकारियों से विकास गतिविधियों और कानून व्यवस्था की ली जानकारी

ग्वालियर 29 मई 2007

              आज अल्प प्रवास पर ग्वालियर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले की पेयजल, विद्युत एवं कानून व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की ।

       ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री की अगवानी कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्री व्ही.के. सूर्यवंशी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने की । करीब आधा घण्टे तक यहाँ रूके मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से विभिन्न विकास गतिविधियों के संबंध में चर्चा की । उन्होंने विशेषकर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पेयजल व विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने पर जोर दिया । मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को पेयजल मुहैया कराना सरकार का प्रमुख लक्ष्य है अत: इस दिशा में पूरी गंभीरता बरती जाये ।

       इस अवसर पर कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को जिले में संचालित विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति और प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियानों के बारे में बताया । उन्होंने जल अभिषेक अभियान अन्तर्गत पुरानी जल संरचनाओं के जीर्णोध्दार और सूखा प्रभावित क्षेत्रों में प्रारंभ किये गये राहत कार्यों का विवरण दिया । कलेक्टर ने बताया कि पेयजल समस्या मूलक ग्रामीणों को परिवहन द्वारा पेयजल मुहैया कराया जा रहा है । साथ ही हैण्ड पम्पों को सुधारने और उनमें राइजर पाइप बढ़ाने का कार्य अभियान बतौर किया जा रहा है । ग्रामीण क्षेत्रों में राजस्व संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए विशेष कैम्प लगाकर सीमांकन, बटवारा और नामान्तरण प्रकरण निराकृत कराये जा रहे है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: