बुधवार, 23 मई 2007

शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति वितरण का देना होगा प्रमाण- पत्र

शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति वितरण का देना होगा प्रमाण- पत्र

कलेक्टर ने दिये  निर्देश

ग्वालियर 21 मई 2007

       अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के 10 वीं तक के छात्र-छत्राओं को छात्रवृत्ति का वितरण एक किश्त में देना सुनिश्चित किया जाये। जिन विद्यालयों में छात्रवृत्ति का वितरण अभी नहीं हुआ है , उन विद्यालयों में मई माह अंत तक वितरण कर नोड़ल अधिकारी इस आशय का प्रमाण- पत्र देगें कि उनके संकुल  में किसी भी प्रकार की छात्रवृत्ति वितरण को शेष नहीं हैं ।

       कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने सभी जिला समन्वयक अधिकारियों और विकास खण्ड शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि गत 7 मई से 13 मई तक चलायें गये  ग्राम स्पर्श अभियान में यह तथ्य सामने आया कि कई विद्यालयों में छात्रवृत्ति का वितरण नहीं हुआ है जिन ग्रामों से इस संबंध में शिकायत मिली है, उसका निराकरण  मई माह अंत तक करें । इसके लिए विकास खण्डवार बैठकों की तिथियां कलेक्टर द्वारा ही निर्धारित की गई है । भितरवार विकास खण्ड की बैठक 23 मई को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भितरवार में , विकास खण्ड घाटीगांव की बैठक 25 मई को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घाटीगांव में, विकास खण्ड डबरा की बैठक 26 मई को शासकीय उत्कृष्ट उच्च माध्यमिक विद्यालय डबरा में होगी । इसी प्रकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोरखी में 24 मई को बैठक होगी । इन बैठकों में छात्रवृत्ति पेड व्हाउचर, छात्रवृत्ति पेड स्क्रॉल तथा वितरण प्रमाण पत्र के साथ नोड़ल अधिकारी व प्राचार्य स्वयं उपस्थित होगें और इस आशय का प्रमाण- पत्र देगे कि अब उनके संकुल में किसी भी प्रकार की छात्रवृति वितरण हेतु शेष नहीं है ।

       आदिम जाति कल्याण विभाग के क्षेत्र संयोजक और मण्डल संयोजक आवंटित क्षेत्रान्तर्गत आने वाली सभी संस्थाओं की छात्रवृत्ति एवं सहरिया बालकों को गणवेश वितरण कराना सुनिश्चित करें । किसी भी प्रकार की कमी पाये जाने पर संबंधित क्षेत्र संयोजक / मण्डल संयोजक को उत्तरदायी माना जाएगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: