शनिवार, 19 मई 2007

नि:शक्त जनों से स्वरोजगार के लिए आवेदन आमंत्रित

नि:शक्त जनों से स्वरोजगार के लिए आवेदन आमंत्रित

ग्वालियर 16 मई 2007

       अनुसूचित जाति के नि:शक्तजनों को स्वरोजगार स्थापित करने हेतु वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये है ।  नि:शक्तजनों को राष्ट्रीय विकलांग एवं वित्त विकास निगम फरीदाबाद की स्वरोजगार योजना के तहत लाभान्वित किया जायेगा ।

कार्यपालन अधिकारी जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति ग्वालियर ने बताया कि जिले के अनुसूचित जाति वर्ग के 40 प्रतिशत से अधिक विकलांग व्यक्तियों को स्वयं के रोजगार हेतु ऋण देने हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। योजनातंर्गत जिले को वर्ष 2007-08 में 20 व्यक्तियों को लाभांवित कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । आवेदक को अनुसूचित जाति वर्ग का हो कर ग्वालियर जिले का निवासी होना जरूरी है । आवेदक के परिवार की वार्षिक आय शहरी क्षेत्र में एक लाख रू. तथा ग्रामीण क्षेत्र में 80 हजार रू. से अधिक नहीं होना चाहिए । आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक न हों । आवेदन के साथ पूर्व में किसी भी शासकीय योजनांतर्गत ऋण एवं अनुदान प्राप्त न करने संबंधी शपथ पत्र एवं 40 प्रतिशत से अधिक नि: शक्त जन प्रमाण पत्र संलग्न करना जरूरी है ।

       योजनातंर्गत आवेदन पत्र जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति ग्वालियर कार्यालय से 28 मई 07 तक प्राप्त एवं जमा किये जा सकते हैं ।              

 

कोई टिप्पणी नहीं: