शनिवार, 19 मई 2007

दो दिवसीय जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण प्रारंभ

दो दिवसीय जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण प्रारंभ  

 

प्रभारी मंत्री भी शामिल होंगे शिविर में

 

ग्वालियर 17 मई 2007

       आमजन की समस्याओं का निराकरण करने के लिए शासन के निर्देशानुसार ग्वालियर जिला मुख्यालय पर 18 एवं 19 मई को जन समस्या निवारण शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित होकर आवेदनों का निराकरण करेंगे । आवेदनों पर हुई कार्यवाही से सबंधित आवेदकों को शिविर में ही अवगत कराया जाएगा । जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयंत मलैया भी शिविर के प्रथम दिन की कार्यवाही में शिरकत करेंगे ।

कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे विभागीय योजनाओं के साथ शिविर में अनिवार्य रूप से उपस्थित हों । उन्होंने कहा है कि शासन की मंशानुसार आमजन की समस्याओं का निराकरण मौके पर किया जाना है, इसी मंशा से जिला अधिकारी अपनी तैयारी के साथ शिविर में मौजूद रहें ।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.के. मिश्रा ने बताया कि शिविर के प्रथम दिन प्राप्त सभी आवेदनों का पंजीयन कर संबंधित विभागों को उपलब्ध कराया जाएगा । विभागीय अधिकारी आवेदन पर निराकरण की कार्यवाही करेंगे और संबंधित आवेदक को की गई कार्यवाही से अवगत करायेंगे ।

स्वास्थ्य शिविर का भी होगा आयोजन

       जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में आये शहरी एवं ग्रामीण जनता को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवायें भी मुहैया कराई जाएगी । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा शिविर स्थल पर हैल्थ कैम्प लगाया जाएगा , जिसमें नि: शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवायें भी वितरित होगी ।

योजनाओं की भी जानकारी देंगे

       जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया गया कि वे जन समस्या निवारण शिविर में आयें और शहरी एवं ग्रामीण जनता को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत करायें । विभागीय अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का प्रचार साहित्य भी शिविर में वितरित करें ।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: