ग्रामीण पेयजल शिकायत निराकरण प्रकोष्ठ गठित
पेयजल संबंधी शिकायतों को दर्ज करने एवं उनके त्वरित निराकरण के मकसद से जिला पंचायत सहित जिले की सभी जनपद पंचायतों में ग्रामीण पेयजल शिकायत निवारण प्रकोष्ठ गठित किये गये हैं । जिला प्रकोष्ठ के संचालन के संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी किये गये हैं ।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने बताया कि ग्रामीण पेयजल समस्या निवारण प्रकोष्ठ की जानकारी आमजनों को हो सके इसके लिये संबंधित भवन में सुस्पष्ट अक्षरों में सूचना पटल लगाने के निर्देश दिये गये हैं । प्रकोष्ठ में पृथक से शिकायत पंजी संधारित करने के निर्देश भी दिये गये हैं । शिकायत पंजी में दर्ज समस्याओं का तीन दिवस के भीतर निराकरण कर संबंधित शिकायतकर्ता को सूचित किया जायेगा । हर शुक्रवार को संबंधित अनुविभागीय अधिकारी दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा करेंगे । जिला स्तर पर भी इसकी समीक्षा की जायेगी । शिकायत प्रकोष्ठ में जनपद पंचायत स्तर पर उपलब्ध हैण्डपम्प संधारण संबंधी सामग्री की भी अद्यतन जानकारी रहेगी ।
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