गुरुवार, 22 मई 2008

निगमायुक्त द्वारा ग्वालियर क्षेत्र में पेयजल वितरण का निरीक्षण

निगमायुक्त द्वारा ग्वालियर क्षेत्र में पेयजल वितरण का निरीक्षण

 

ग्वालियर दिनांक 21 मई 2008 - निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा आज ग्वालियर क्षेत्र में वार्ड क्र. 5 तथा 10 में जल वितरण की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे । उनके द्वारा काशी नरेश की गली में पाईप लाईन में हो रहे लीकेज को दुरूस्त करने का अधिकारियों का निर्देश दिया तथा राजा की मण्डी क्षेत्र में नागरिकों द्वारा प्रमुख पाईप लाईन में किये गये अवैध नल कनेक्शनों को समाप्त करने के लिये समान्तर पाईप लाईन बिछाने के निर्देश दिये गये। निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा ग्वालियर थाने के सामने शोभराज धर्मशाला मैदाई मौहल्ला में जब निरीक्षण करने पहुंचे तब नागरिकों द्वारा कम दबाव में पेयजल सप्लाई की बात कहीं इस पर निगमायुक्त पर सहायकयंत्री तथा अन्य अधिकारियों को पेयजल सप्लाई के समय बाल्ब ऑपरेशन से प्रेशर बढ़ाये जाने के निर्देश दिये गये।

निगमायुक्त द्वारा कोटेश्वर रोड पर स्थिति हाईडेण्ट का भी निरीक्षण किया गया, इस हाईडेण्ट पर जल स्तर उतर जाने के कारण पानी कम मात्रा में प्राप्त हो रहा है। निगमायुक्त द्वारा इस हाईडेंट रजिस्ट्रीविटी सर्वे कराने के निर्देश दिये गये उन्होंने कहा कि यदि रजिस्ट्रीविटी सर्वे में पर्याप्त पानी नहीं मिलता है तो यहां गहरा नलकूप खनन कर कोटेश्वर रोड के नागरिकों को पानी उपलब्ध कराया जावे।

वार्ड क्र. 10 में निगमायुक्त द्वारा मैदाई मौहल्ला, बाबा कपूर, काशी नरेश की गली, राजा की मण्डी तथा वार्ड क्र. 5 में घासमण्डी, मनमोहन पाठक का मकान क्षेत्र का निरीक्षण किया। नागरिकों द्वारा इस क्षेत्र में पाईप लाईन बढ़ाये जाने की मांग की गई इस पर निगमायुक्त द्वारा अधिकारियों को निर्देशित कर तीन दिन में प्रतिवेदन देने के निर्देश दिये। निगमायुक्त के साथ क्षेत्रीय पार्षद ओमप्रकाश नामदेव, विकास जैन, केशव मांझी तथा पार्षद प्रतिनिधि मान सिंह राजपूत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के सहायकयंत्री एम.एल. शर्मा, उफाले, विष्णु पाल उपस्थित थे।

सहायकयंत्री एम.एल. शर्मा द्वारा बताया गया कि ग्वालियर क्षेत्र में प्रात: होने वाली सप्लाई का निरीक्षण्ण कर निगमायुक्त को रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: