सोमवार, 16 जून 2008

संसदीय कार्य मंत्री डॉ. मिश्र ने किया 15 करोड़ 71 लाख की 13 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास

संसदीय कार्य मंत्री डॉ. मिश्र ने किया 15 करोड़ 71 लाख की 13 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास

 

सड़कों के निर्माण का कार्य गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण हो - डॉ. मिश्र

ग्वालियर 15 जून 08 । नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज डबरा एवं भितरवार विकासखंडों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नौवे चरण की 15 करोड़ 71 लाख रूपये की लागत से बनने वाली कुल 52.5 किलोमीटर लम्बाई की 13 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया ।

      संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने शिलान्यास कार्यक्रमों को संबोधित करते हुये कहा कि इन सड़कों के बन जाने से क्षेत्र के लगभग 20 गांवों के लोगों को सीधे आवागमन की सुविधा मिलेगी जिससे लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे ।

उन्होंने निर्माण एजेन्सी को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिन सड़कों का आज शिलान्यास किया गया है । उनके निर्माण कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुये यह सुनिश्चित किया जाये कि यह सड़कें निर्धारित समय सीमा में पूर्ण हों ।

डॉ. मिश्र ने कहा कि इन सड़कों के बन जाने से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में और विकास के नये आयाम जुड़ेंगे । वहीं स्थानीय स्तर पर भी लोगों को रोजगार के साथ-साथ आवागमन के साधनों में इजाफा भी होगा । नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने कहा कि बड़े नगरों के समान भितरवार नगर को भी सुविधायें मिलें इस सोच को लेकर भितरवार नगर के विकास के लिये कार्य योजना बनाई जा रही हैं। इस दिशा में पहल भी शुरू कर दी गई है ।

      इस मौके पर जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री कोशल शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष ग्रामीण श्री बज्जर सिंह गुर्जर, मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण ग्वालियर के महाप्रबंधक श्री एन.एस. परिहार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भितरवार श्री अनिल व्यास, जनपद पंचायत अध्यक्ष डबरा श्री रामेश्वर तिवारी, अन्त्योदय समिति डबरा के अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह रावत, अन्त्योदय समिति भितरवार के अध्यक्ष श्री लालता चौधरी, सांसद प्रतिनिधि श्री देवी सिंह रावत, भाजपा भितरवार के मंडल अध्यक्ष श्री अनंत कुमार जैन, मंडल महामंत्री श्री सी.के. मुदगल, पार्षद श्री दीपक मोदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

इन क्षेत्रों में बनेंगी सड़कें

      प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नौवे चरण के दौरान डबरा एवं भितरवार विकासखंडों में 13 सड़कों का निर्माण कार्य किया जायेगा । जिसमें भितरवार रोड़ से धिरोरा, भितरवार रोड़ से जरावनी, डबरा भितरवार रोड़ से सरर्वा, डबरा नरवर रोड़ से बनेहरी, बागवई मेंहगांव रोड़ से इकहरा, डबरा नरवर रोड़ से बरउआ, डबरा नरवर रोड़ से सहारन, डबरा नरवर रोड़ से जखवार, डबरा नरवर रोड़ से मुसहरी, डबरा नरवर रोड़ से सहवई, भितरवार रोड़ से चीनोर करहिया एवं चीनोर भितरवार रोड़ से किंठोदा मार्ग का निर्माण किया जायेगा । इसी प्रकार डबरा रोड़ से बड़ेरा खुर्द मार्ग का निर्माण कार्य किया जायेगा । महाप्रबंधक श्री एन.एस. परिहार ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण कार्यों से लगभग 15 लाख मानव दिवसों का रोजगार सृजन होगा ।  

 

कोई टिप्पणी नहीं: