मंगलवार, 17 जून 2008

नि:शक्तजनों की समस्याओं के निराकरण हेतु एकल खिड़की शुरू

नि:शक्तजनों की समस्याओं के निराकरण हेतु एकल खिड़की शुरू

ग्वालियर 16 जून 08 । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप  नि:शक्तजनों की समस्याओं एवं अपेक्षाओं के निराकरण हेतु जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर में ''एकल खिड़की'' का शुभारंभ आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने किया ।

      जिले में शुरू हुई एकल खिड़की के माध्यम से जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर में तीसरे सोमवार को आज विभिन्न विभागों से संबंधित 75 आवेदन पत्र प्राप्त हुये जिसमें से 13 आवेदन पत्रों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया ।

      एकल खिड़की के माध्यम से माह के प्रथम एवं तृतीय सोमवार को नि:शक्तजनों से प्राप्त समस्याओं एवं अपेक्षाओं का समाधान कर मार्गदर्शन दिया जाता है । उक्त एकल खिड़की में शासन के 20 विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहकर नि:शक्तजनों की प्राप्त समस्याओं एवं अपेक्षाओं से संबंधित आवेदन पत्रों का निराकरण करते हैं । एकल खिड़की के शुभारंभ अवसर पर जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र के अध्यक्ष श्री आनंद सिंह चौहान, केन्द्र के प्रभारी श्री एस.एन. अवस्थी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ग्वालियर श्री आदित्य सिंह तोमर सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे ।

13 निशक्तजनों को मिले सहायक उपकरण

      पंचायत एवं सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त संचालक श्री पी.डी. श्रीवास्तव ने बताया कि नि:शक्तजनों की समस्याओं के निराकरण हेतु जिले में आज से शुरू हुई ''एकल खिड़की'' के माध्यम से 13 नि:शक्तजनों को सहायक उपकरण प्रदाय किये गये । जिसमें सर्वश्री प्यारेलाल शिवहरे, आलमदीन, मधुनाथ, भरत कुमार और इजखार को ट्रायसाईकिल, श्रीमती मीना, श्रीमती ऊषा देवी, श्रीमती कांता देवी, श्री हरिओम और श्री अमोल सिंह को श्रवण यंत्र जबकि सर्वश्री श्याम सिंह, अमन साहू और कालीचरण को बैशाखी प्रदाय की गईं।

 

कोई टिप्पणी नहीं: